Business

New Year पर बनायें एयर ट्रैवल प्लान, किश्तों में करें भुगतान, जानें क्या है स्कीम

EMI Air Travel Plan: अगर आप इस त्योहारों, शादियों के सीजन में हवाई यात्रा करना चाह रहे हैं या फिर क्रिसमस और न्यू ईयर के मौके पर कहीं घुमने जाने का प्लान कर रहे हैं तो हवाई टिकट बुक करने के लिये फौरन पैसे चुकाने के बारे में सोचने की जरुरत नहीं है. ज्यादा से ज्यादा लोगों को हवाई यात्रा के लिये लुभाने और ट्रैवल सीजन को भूनाने के लिये एयरलाइंस ने हवाई यात्रियों की सहुलियत के लिये Book Now Pay Later स्कीम को लॉन्च किया है. हवाई यात्री किश्तों में भुगतान का विकल्प चुन सकते हैं. देश की निजी क्षेत्र की एयरलाइंस Spicejet ट्रैवल सीजन के दौरान यात्रियों को लुभाने के लिये ये स्कीम लेकर आई है.  

न्यू ईयर पर बनायें ट्रैवल प्लान, किश्तों में करें भुगतान 

Spicejet की इस स्कीम के मुताबिक हवाई यात्री एयरलाइन टिकट बुक कर 3, 6, 9 या 12 किश्तों (Installments) में भुगतान कर सकते हैं. यदि कोई कस्टमर चुनी गई ईएमआई अवधि ( EMI Period) से पहले लोन को क्लोज करना चाहता है तो उसे कोई लोन क्लोजर चार्ज (Loan Closure Charge) नहीं चुकाना होगा. इस विकल्प का लाभ उठाने के लिए, ग्राहकों को केवल PAN Number, आधार नंबर या वीआईडी ​​जैसे डिटेल्स देना होगा और ओटीपी के साथ इसे सत्यापित करना होगा. ईएमआई का लाभ उठाने के लिए क्रेडिट कार्ड ( Credit Card) और डेबिट कार्ड ( Debit Card) विवरण देने की जरुरत नहीं है. ग्राहकों को अपनी यूपीआई आईडी (  UPI ID ) प्रदान करके पहली ईएमआई का भुगतान करना होगा और बाद की ईएमआई उसी यूपीआई आईडी (  UPI ID)से काट ली जाएगी. यह सुविधा फौरन लोन अप्रूवल ( Instant Loan Approval) और तत्काल टिकट बुकिंग सुविधा ( Immediate Loan Booking Facility)के साथ आता है.  

EMI में करें हवाई यात्रा

वॉलनट 369 नाम का यह Pay Later/ Cardless ईएमआई की सुविधा Capital Float द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है जो  Buy Now Pay Later और Credit Platform है. हवाई यात्री स्पाइसजेट की वेबसाइट और इसकी मोबाइल साइट के पेमेंट पेज पर उपलब्ध होगा. ग्राहक अपनी फ्लाइट टिकट या ऐड-ऑन बुक करते समय इस विकल्प के जरिए भुगतान कर सकेंगे.  

Spicejet की चीफ कमर्शियल ऑफिसर शिल्पा भाटिया के मुताबिक, कस्टमर्स की सुविधा और उनकी अफोर्डेबिलिटी को ध्यान में रखते हुये स्कीम को लॉन्च किया गया है. हवाई टिकट की कीमत Family Vacation में देरी का कारण नहीं हो सकती है और इस नए पहल से यात्रियों को उनके बजट के अनुसार आसान किश्तों में भुगतान कर सकेंगे.   

यह भी पढ़ें: 

Jandhan Account: जनधन खाताधारकों को मिलते हैं कई खास फायदे, सरकार देती है 1.3 लाख रुपये, जानें कैसे और कब मिलता है पैसा?

खुशखबरी! सफर करना हो गया सस्ता, बस से सफर करने पर देना होगा कम किराया, सरकार ने घटाए रेट्स

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button