Business

अब Aadhaar से जुड़ी कोई भी समस्या है तो इस नंबर पर करें कॉल, मिनटों में होगा काम

Aadhaar card update :अगर आपके भी आधार कार्ड में कोई दिक्कत है या फिर आपको भी अपने आधार को अपडेट कराना है तो अब इन सब कामों के लिए आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. आप सिर्फ एक नंबर डायल करके अपनी सारी परेशानी को दूर कर सकते हैं. UIDAI की ओर से ये नंबर जारी किया गया है. UIDAI ने ट्वीट करके इस बारे में जानकारी दी है. 

12 भाषाओं में काम करता है नंबर
आपको आधार से जुड़ी किसी भी परेशानी के लिए सिर्फ 1947 पर कॉल करना है और आपकी सारी परेशानी आसानी से दूर हो जाएगी. यह नंबर करीब 12 भाषाओं में काम करता है तो किसी भी राज्य के लोग इस नंबर पर कॉल करके संपर्क कर सकते हैं. 

इन भाषाओं में ले सकते हैं मदद
इस नंबर को डायल करके आप हिंदी, अंग्रेजी, तेलुगु, कन्नड़, तमिल, मलयालम, पंजाबी, गुजराती, मराठी, उड़िया, बंगाली, असमिया और उर्दू में बातचीत कर सकते हैं.  #Dial1947ForAadhaar अपनी पसंद की भाषा में बातचीत कर सकते हैं.

फ्री में कर सकते हैं कॉल
यह नंबर पूरी तरह से फ्री है यानी इस नंबर पर कॉल करने का कोई चार्ज नहीं लगेगा. इसके साथ ही आप आईवीआरएस मोड पर 24 घंटे में किसी भी समय इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं. 

जानें किस टाइम कर सकते हैं कॉल
इसके साथ ही इस सुविधा के लिए कॉल सेंटर प्रतिनिधि सुबह सात बजे से रात 11 बजे तक (सोमवार से शनिवार) उपलब्‍ध रहते हैं. वहीं, रविवार के दिन प्रतिनिधि सुबह आठ से बजे से शाम 5 बजे तक उपलब्‍ध रहते हैं.

यह भी पढ़ें: 
Gold Price: 2 दिन में 1000 रुपये महंगा हुआ सोना, चांदी की कीमतों में भी तेजी, चेक करें Latest Rates

Ration Card: अगर डीलर आपको भी दे रहे कम राशन तो इन नंबरों पर करें शिकायत, मिलेगा पूरा गेहूं-चावल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button