Business

Stock Tips: HDFC Securities ने 2 Blue Chip स्टॉक खरीदने की दी सलाह, क्या ये है आपके Portfolio म

Share Market Investment Tips: शेयर बाजार ( Stock Market) में मुहूर्त ट्रेडिंग ( Muhurat Trading) के बाद निवेशक ( Investors) इस उम्मीद हैं कि Samvat 2077 के समान Samvat 2078 भी शानदार रहे. संवत् 2078 नया साल का पहला दिन शानदार रहा है. सेंसेक्स फिर से 60,000 अंकों को पार कर चुका है. इस बीच HDFC Securities ने निवेशकों को शानदार रिटर्न देने के लिये 2 स्टॉक खरीदने की सलाह दी है. इसमें से एक ऑटो स्टॉक ( Auto Stock) है और दूसरा देश का सबसे बड़ा सरकारी क्षेत्र का सबसे बड़ा सरकारी बैंक. आइए डालते हैं HDFC Securities के इन Recommendation पर. 

SBI में निवेश की सलाह

HDFC Securities ने निवेशकों से 572 रुपये के लक्ष्य के लिए एसबीआई खरीदने  खरीदारी की सलाह दी है. ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि इस शेयर में 8 फीसदी तक की तेजी देखने को मिल सकती है. मुहूर्त ट्रेंडिंग के दिन एसबीआई का स्टॉक 530.45 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था. 

एसबीआई ने हाल ही में अपने दूसरी तिमाही के शानदार नतीजे पेश किए थे जो बाजार की उम्मीद से बेहतर रहे हैं.  बैंक का मुनाफा सलाना आधार पर 67 फीसदी बढ़कर 7,626.6 करोड़ रुपये पर रहा है जबकि पिछले वित्त वर्ष के दूसरी तिमाही में बैंक का मुनाफा 4,574 करोड़ रुपये पर रहा था. एसबीआई के एनपीए में भी सुधार हुआ है. 

Tata Motors में निवेश की सलाह

HDFC Securities ने टाटा मोटर्स में 560 रुपये के लक्ष्य के लिये खरीदारी की सलाह दी है. एचडीएफसी सिक्योरिटी का मानना है कि इस स्टॉक में उसके करेंट लेवल से 14 फीसदी तक का उछाल देखने को मिल सकता है. फिलहाल यह शेयर 490 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा है.  दूसरी तिमाही में कंपनी के नतीजे कमजोर रहे थे इसके बावजूद एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने इस स्टॉक में खरीदारी की सलाह दी है।

Semiconductor के चलते कंपनी के कारोबार पर काफी बुरा असर पड़ा है. वित्त वर्ष 2022 का दूसरी तिमाही में 4500 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. लेकिन कंपनी को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही से स्थितियों में सुधार आएगा और प्रोडक्शन में बढ़ोतरी नजर आएगी.  कंपनी का जोर इलेक्ट्रिक व्हीकल के साथ नई लॉन्चिंग से भी फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ें: 

Relief to Homebuyers: होमबायर्स के लिये राहत की खबर, अब अधूरा घर पजेशन लेने के लिये दबाव नहीं बना सकता बिल्डर

Petrol Diesel Price Relief: जानिए सस्ते पेट्रोल डीजल के चलते कैसे महंगाई से मिलेगी राहत, अर्थव्यवस्था को होगा फायदा?

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button