Business

लंदन में होगा मुकेश अंबानी का दूसरा आशियाना, 300 एकड़ के घर में 49 बेडरूम और मिनी अस्पताल

Mukesh Ambani’s new Home: लंदन रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनका परिवार भविष्य में अपना समय लंदन और मुंबई के बीच बांट सकता है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अंबानी परिवार लंदन में बकिंघमशायर, स्टोक पार्क में स्थित 300 एकड़ जमीन पर आलीशान घर बनवा रहे हैं. अंबानी ने यह जमीन 592 करोड़ रुपये में खरीदी है.

मीडिया की खबरों के मुताबिक अंबानी परिवार ने अपना अधिकांश समय लॉकडाउन और महामारी के दौरान मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर स्थित अपने पॉश स्काई-हाई निवास ‘एंटीलिया’ के अंदर बिताया. इस दौरान परिवार को एहसास हुआ कि उन्हें एक दूसरे घर की जरुरत है. लॉकडाउन के दौरान, परिवार ने जामनगर में भी काफी समय बिताया, जहां उनकी प्रमुख रिफाइनरी स्थित है जो कि दुनिया की सबसे बड़ी रिफाइनरी भी है.

मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया, “वे एक खुली जगह में स्थित एक घर चाहते थे, न कि मुंबई में एक वर्टिकल इमारत. एक नए निवास की तलाश पिछले साल शुरू हुई थी. स्टोक पार्क सौदे को अंतिम रूप दिए जाने के बाद, अगस्त में परिवार की जरूरतों को पूरा करने का काम शुरू हुआ.

अंबानी परिवार दिवाली आमतौर पर उनके मुंबई स्थित अपने घर में काफी धूमधाम से मनाता है लेकिन लंबे समय में यह पहला वर्ष होगा जब परिवार ने देश से बाहर दिवाली मनाई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक परिवार ने दिवाली लंदन के अपने नए घर में मनाई. सूत्रों के मुताबिक अंबानी परिवार अगले अप्रैल में यूके मेंशन में शिफ्ट हो सकता है. इन चर्चाओं को पिछले ढाई महीनों में मुंबई स्थित घर से अंबानी परिवार की अनुपस्थिति से भी बल मिला है. मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मुकेश अंबानी के नए घर में 49 बेडरूम और एक मिनी हॉस्पिटल भी है.

यह भी पढ़ें:

5 Years of Demonetisation: नोटबंदी के 5 साल बाद भी बढ़ रहा कैश का इस्तेमाल, अब तक के उच्चतम स्तर पर

Paytm IPO: आईपीओ से पहले पेटीएम ने जुटाए 8,235 करोड़ रुपये, एंकर निवेशकों से जुटाया फंड

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button