Business

Stock Tips: छोटे अवधि में बड़े रिटर्न के लिये इन शेयरों में निवेश कर सकते हैं निवेशक

Share Market Update: शेयर बाजार ( Stock Market) में दिवाली ( Diwali 2021) के बावजूद उठापटक जारी है. दिवाली का त्योहार है लेकिन माना जा रहा है कि अगले कुछ दिन बाजार में मुनाफावसूली ( Profit Booking) देखी जा सकती है. ऐसे में निवेशकों ( Investors) को बेहद सावधानी के साथ निवेश करने की जरुरत है. बाजार के जानकार छोटे अवधि में 2 से 3 हफ्ते के लिये निवेशकों को कुछ शेयर खरीदने की सलाह दे रहे हैं जिसमें निवेशकों को अच्छा मुनाफा हो सकता है. SMC Global Securities के क्षितिज आनंद ने ऐसे ही तीन शेयरों को निवेशकों को खरीदने की सलाह दी है जिसमें जय भारत मारुति, एलआईसी हाइसिंग फाइनैंस और बजाज ऑटो शामिल है. 

क्षितिज आनंद का पहला Buy Call है  Jay Bharat Maruti. जिसमें निवेशकों को 210.10 रुपये का स्टॉप लॉस रखना है और टारगेट है 240 रुपये. इस शेयर में निवेश करने पर निवेशकों को 14 फीसदी का मुनाफा हो सकता है. इस स्टॉक ने जून महीने में 268.95 रुपये का हाई बनाया था लेकिन इसके बाद से शेयर में गिरावट आ गई है. लेकिन आने वाले 2 से 3 हफ्तें में निवेशकों को ये बहतर रिटर्न दे सकता है.  

दूसरा Buy Call है LIC Housing Finance. जिसमें उन्होंने निवेशकों से 438.25 रुपये का स्टॉप लॉस रखते हुये 474 रुपये के टारगेट के लिये खरीदने की सलाह दी है. यानि एलआईसी हाउसिंग फाइनैंस में निवेश पर निवेशकों को 8 फीसदी का रिटर्न हासिल हो सकता है.

क्षितिज आनंद का तीसरा Buy Call है Bajaj Auto. जिसमें उन्होंने निवेशकों से 3908.70 रुपये का स्टॉप लॉस रखते हुये 4,186 रुपये के टारगेट के लिये खरीदने का सुझाव दिया है. इस स्ॉक को खरीदने पर निवेशकों को केवल 2 से 3 हफ्ते में 7 फीसदी का रिटर्न हासिल हो सकता है.  

ये भी पढ़ें

TDS Rules: जानिये 50 लाख रुपये से ज्यादा कीमत की प्रॉपर्टी खरीदने पर किस बात का ध्यान रखना है बेहद जरुरी!

Xplained: शेयर बाजार में कल मूहुर्त ट्रेडिंग, जानिए पिछली दिवाली से अब तक बाजार ने दिया कितना रिटर्न

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button