Business

PNB Loan: दिवाली पर PNB ने दी बड़ी राहत, सस्ता कर दिया लोन, अब देना होगा सिर्फ इतना ब्याज

PNB Loan interest rate: देश के सरकारी बैंक ने त्योहारी सीजन में ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने बुधवार को ब्याज दरों में कटौती कर दी है. बैंक ने ब्याज दरों (Bank Loan) में 0.05 फीसदी की कटौती की है. नई दरें 8 नवंबर से लागू हो जाएंगी यानी 8 तारीख को लोन लेने वाले ग्राहकों को पहले की तुलना में कम ब्याज चुकाना होगा. 

सस्ते में मिलेगा लोन
आपको बता दें बैंक ने खुदरा लोन पर स्पेशल दिवाली ऑफर (Special Diwali Offers) में फेस्टिवल बोनैंजा ऑफर की पेशकश की है. इस ऑफर में आपको सस्ते में होम लोन, कार लोन और पर्सनल लोन मिल जाएगा. 

क्या हो गई नई दर?
ब्याज दर घटाने के बाद नई दर 6.50 फीसदी हो गई है जोकि पहले 6.55 फीसदी थी. बैंक ने पिछली बार 17 सितंबर को अपने रेपो आधारित ब्याज को 6.80 फीसदी से घटाकर 6.55 फीसदी कर दिया था.

चेक करें होम लोन और ऑटो लोन
होम लोन की ब्याज दरों की बात करें तो इसके लिए आपको 6.8 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा. वहीं, ऑटो लोन की बात करें तो इस पर आपको 7.15 फीसदी के दर से लोन देना होगा. बैंक जन सामान्य को 8.95 फीसदी की ब्याज दर पर वैयक्तिक ऋण उपलब्ध कराएगा जो बैंकिंग उद्योग में सबसे कम है.

31 दिसंबर तक मिलेगा फायदा
बैंक ने होम लोन पर आकर्षक ब्याज दरों के साथ टॉपअप का भी ऐलान किया है. ग्राहक इन खास ऑफर का लाभ पीएनबी की देश भर में किसी शाखा अथवा डिजिटल चैनलों के माध्यम से 31 दिसम्बर 2021 तक उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: 
IPO News: आपने भी पिछले 3 दिनों में किसी IPO में पैसा लगाया है तो जान लें ये जरूरी बात, फायदे में रहेंगे आप…

IPO News: दिवाली के बाद करें शानदार कमाई, 10 से 12 नवंबर के बीच इस कंपनी में लगाएं पैसा, मिलेगा मोटा फायदा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button