Business

SEBI ने कई और कंपनी के IPO को दी मंजूरी, जल्द ही ये कंपनियां देंगी आपको कमाई का मौका

Upcoming IPO: शेयर बाजार (Stock Market) में आईपीओ की भरमार लगी हुई है. निवेशकों के लिए यह साल कमाई से भरा रहा है और जल्द ही बाजार में कई और कंपनियों के आईपीओ (IPO Market) भी आने वाले हैं. आपको बता दें सेबी ने आज फिर 3 कंपनियों के आईपीओ को मंजूरी दी है. इसके अलावा कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक (Capital Small Finance Bank) ने भी अपने आईपीओ के लिए आज सेबी के पास डॉक्युमेंट्स जमा कराएं हैं. 

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक ने जमा कराएं डॉक्युमेंट्स
दस्तावेजों के मुताबिक, IPO के तहत 450 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा 38.40 लाख शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) लाई जाएगी. लघु वित्त बैंक (SFB) नए शेयरों से प्राप्त राशि का इस्तेमाल अपनी टियर-एक पूंजी को मजबूत करने और भविष्य की पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए करेगा. 

इन कंपनियों के आएंगे IPO
आपको बता दें SEBI ने नकदी प्रबंधन कंपनी CMS इंफो सिस्टम्स, महिलाओं के वस्त्र ब्रांड गो कलर्स की मालिकाना कंपनी गो फैशन और खनन उद्योग के लिए उपभोग्य सामग्रियों की निर्माता टेगा इंडस्ट्रीज को IPO की मंजूरी मिल गई है.

SEBI के पास जमा कराए थे डॉक्युमेंट्स
इन कंपनियों ने अगस्त में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास आईपीओ के लिए दस्तावेज दाखिल किए थे. नियामक ने उन्हें 26-29 अक्टूबर के दौरान आईपीओ के लिए ‘निष्कर्ष पत्र’ जारी कर दिया. आपको बता दें किसी कंपनी के लिए आईपीओ लाने के लिए सेबी का निष्कर्ष जरूरी होता है.

इस कंपनी ने वापस लिए अपने दस्तावेज
सेबी के अनुसार इस बीच, पीकेएच वेंचर्स ने 28 अक्टूबर को अपने आईपीओ दस्तावेज को वापस ले लिया. हालांकि, कंपनी ने दस्तावेज वापस लेने की वजह नहीं बतायी गयी. कंपनी रेस्तरां और हवाई अड्डों पर फूड कियोस्क का संचालन करती है.

यह भी पढ़ें: 
PNB ग्राहकों के लिए खुशखबरी, दिवाली पर आपको भी है पैसों की जरूरत तो सिर्फ इस नंबर पर करें मिस्ड कॉल, मिलेगा पैसा!

Dhanteras 2021: खुशखबरी! धनतेरस से पहले सस्ता हो गया सोना-चांदी, फटाफट चेक करें 10 ग्राम का भाव, कितना हुआ सस्ता?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button