Business

प्राइवेट सेक्टर के इन बैंकों ने जारी किए तिमाही नतीजे, जानें किस बैंक को कितना हुआ नफा-नुकसान?

Banks Quarterly Results: प्राइवेट सेक्टर के कई बैंकों ने आज भी तिमाही नतीजे जारी किए हैं. शनिवार को IDFC First Bank, DCB Bank और Equitus Small Finance Bank ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं. आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और चेन्नई के इक्विटस स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 30 सितंबर को समाप्त तिमाही में अच्छा मुनाफा कमाया है. वहीं, डीसीबी बैंक का लाभ 21 फीसदी घट गया है. 

कितना बढ़ा IDFC का मुनाफा
आईडीएफसी फर्स्ट बैंक का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की जुलाई-सितंबर तिमाही में एकल आधार पर 50 फीसदी बढ़कर 151.74 करोड़ रुपये हो गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में बैंक का शुद्ध लाभ 101.41 करोड़ रुपये रहा था. बैंक को अप्रैल-जून, 2021 तिमाही में 630 करोड़ रुपये का कुल घाटा हुआ था. बैंक ने शेयर बाजार को जानकारी दी है. बैंक ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी कुल आय बढ़कर 4,880.29 करोड़ रुपये हो गई है. एक साल पहले की इसी अवधि में यह 4,090.87 करोड़ रुपये थी. 

ब्याज से बढ़ी आय
बैंक की जुलाई-सितंबर, 2021 तिमाही में ब्याज से आय बढ़कर 4,100.58 करोड़ रुपये पर पहुंच गई. वहीं, एक साल पहले की इसी अवधि में 3,924.86 करोड़ रुपये थी. इसके अलावा फंसे हुए कर्ज में वृद्धि से आलोच्य तिमाही में बैंक का डूबे कर्ज और अन्य आकस्मिक खर्च के लिए प्रावधान बढ़कर 474.95 करोड़ रुपये हो गया.

इक्विटास बैंक को हुआ 41 करोड़ का मुनाफा
इसके अलावा चेन्नई के इक्विटस स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 30 सितंबर, 2021 को समाप्त तिमाही में 41 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है, जबकि पिछले वर्ष की इसी तिमाही में बैंक को 103 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था. बैंक ने शनिवार को यह जानकारी दी है. प्रदर्शन पर बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) पी एन वासुदेवन ने कहा, ‘‘लॉकडाउन में ढील तथा बड़े पैमाने पर वायरस के प्रसार पर नियंत्रण के कारण बैंक ने कुल मिलाकर बेहतर प्रदर्शन किया है.’’

DCB Bank का शुद्ध लाभ 21 फीसदी गिरा
इसके अलावा डीसीबी बैंक का शुद्ध लाभ 30 सितंबर को समाप्त चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 21 फीसदी घटकर 64.94 करोड़ रुपये रहा. एक साल पहले की इसी अवधि में यह 82.29 करोड़ रुपये था. डीसीबी बैंक ने शेयर बाजार को बताया कि जुलाई-सितम्बर, 2021 तिमाही में उसकी कुल आय बढ़कर 967 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले की इसी तिमाही में 959.33 करोड़ रुपये थी.

यह भी पढ़ें: 
Indian Railways: दिल्ली से बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी! रेलवे ने शुरू की ये नई ट्रेन, छठ पर मिलेगी कंफर्म सीट, चेक करें टाइम टेबल

Amitabh Bachchan के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 नवंबर को आप यहां से खरीदें उनसे जुड़ी ये चीजें, जानें कितनी होगी कीमत?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button