Business

Amitabh Bachchan के फैन्स के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 नवंबर को आप यहां से खरीदें उनसे जुड़ी ये चीजें

Amitabh Bachchan NFT: अगर आप भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachhan) के फैन है और उनके कलेक्शन की कोई भी खास चीज को खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका है. सदी के महानायक के NFT कलेक्शन की नीलामी 1 नवंबर से शुरू हो रही है तो आप भी इसमें भाग ले सकते हैं. यह ऑक्शन Beyondlife.club पर होगा. इसमें काफी खास चीजों की भी नीलामी (Amitabh Bachchann NFT auction) की जाएगी. आइए आपको बताते हैं कि आखिर ये एनएफटी कलेक्शन (NFT collection) क्या है?

क्या होता है एनएफटी? 
आपको बता दें NFT एक नॉन-फंजिबल टोकन है. इसको हम क्रिप्टोग्राफिक टोकन भी कह सकते हैं. एनएफटी के जरिए आप डिजिटल जगत में कोई भी खास आर्ट या फिर कोई एंटीक सामान को खरीद या फिर बेच सकते हैं. इसमें पेंटिंग, पोस्टर, वीडियो और ऑडियो को भी खरीदा या बेचा जा सकता है. इसके बदले आपको डिजिटल टोकन मिलते हैं जिन्हें एनएफटी कहा जाता है. 

लोग दिखा रहे हैं काफी रुचि
खास बात यह है कि मार्केट में आजकल बाजार में लोग इस तरह की चीजों को लेकर काफी आकर्षित हैं और ऑनलाइन इसमें निवेश किया जा सकता है. NFT यूनिक टोकन्स होते हैं जोकि मार्केट में वैल्यु को जनरेट करते हैं. 

एनएफटी करके कमाया जाता है पैसा
बता दें एनएफटी एक नए दौर में नीलामी करने का नया तरीका है. इसमें यूनिक और आर्टवर्क टाइप की चीजों को बेचा जाता है और इस तरह की चीजों की दुनिया में कोई कॉपी नहीं होती है. यह सिर्फ एक अकेला प्रोडक्ट होता है. इस तरह के सामान को एनएफटी करके पैसा कमाया जाता है. 

अमिताभ बच्चन की आवाज में मिलेगी मधुशाला
अमिताभ बच्चन अपने पिताजी की लिखी हुई कविता ‘मुधशाला’ को अपनी आवाज में रिकॉर्ड करके एनएफटी में नीलाम करेंगे. यह इस तरह की सिर्फ एक अकेली रिकॉर्डिंग होगी. बता दें वैसे यह कविता आपको कई जगह मिल जाएगी. इस एनएफटी में कई और तरह की चीजें भी शामिल रहेंगी. 

नीलामी में ये सामान भी होगा शामिल
इसके अलावा उनके जीवन से जुड़े कुछ अनमोल और खास पल भी देखने को मिलेंगे, जिसको नीलामी में शामिल किया जाएगा. इस NFT ऑक्शन में उनके कपड़े, पोस्टर, किताबें, पुरानी फिल्मों के हाथ से बनाए गए कुछ खास पोस्टर, जिन पर बच्चन के हस्ताक्षर होंगे. इन सबकी भी नीलामी की जाएगी. 

कैसे खरीद सकते हैं आप?
इस एनएफटी ऑक्शन में एक खास लूट बॉक्स बनाया जाएगा, जिसके जरिए नीलामी की जाएगी. 10 डॉलर (करीब 750 रुपये) के इस लूट बॉक्स के सभी खरीदारों को NFT कलेक्शन में से कुछ न कुछ जरूर मिलेगा. इसके अलावा बाकी बोली लगाने वालो लोग Beyondlife.club के जरिए बोली लगा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: 
Indian Railways: दिल्ली से बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी! रेलवे ने शुरू की ये नई ट्रेन, छठ पर मिलेगी कंफर्म सीट, चेक करें टाइम टेबल

Gold Silver Price Today: धनतेरस से पहले सोने के दाम में कोई बदलाव नहीं लेकिन चांदी में गिरावट, जानें आज के Latest Prices

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button