Business

बढ़ती महंगाई के मद्देनजर HDFC के चेयरमैन Deepak Parekh बोले, सस्ता कर्ज सदा के लिये नही रह सकता

Inflation Worry : Housing Finance कंपनी HDFC के चेयरमैन दीपक पारिख ( Deepak Parekh ) ने कच्चे तेल ( Energy Prices) की बढ़ती कीमतों के मद्देनजर महंगाई ( Inflation)  को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि सस्ता होमलोन ( Cheap Home Loan) सदा के लिये नहीं रह सकता. ईंधन की कीमतें ऐसी ही बढ़ती रही तो महंगाई बढ़ेगी जिससे आरबीआई मॉनिटरी पॉलिसी ( Monetary Policy) में बदलाव करना पड़ सकता है. सकेत साफ है महंगाई बढ़ी तो ब्याज दरें महंगी हो सकती है यानि होमलोन महंगा हो सकता है.  

नहीं है भारत में हाउसिंग Bubble 

दीपक पारिख के मुताबिक हाउसिंग सेक्टर में सुधार का लक्षण दिख रहा. उन्होंने माना कि भारत में कोई Housing Bubble का संकट नहीं है. अफोर्डेबल हाउसिंग, सस्ते होम लोन और लोगों में अपना आशियाना खरीदने की बढ़ती रुचि के चलते देश के प्रॉपर्टी बाजार में जबरदस्त सुधार देखने को मिल रहा. 

हाउसिंग सेक्टर में अच्छी ग्रोथ  

दीपक पारिख के मुताबिक देश के रियल एस्टेट सेक्टर में ग्रोथ देखने को मिल रहा है. बीते 50 सालों में हाउसिंग सेक्टर ( Housing Sector) में कभी ऐसे हालात नहीं देखे थे. दीपक पारिख ने कहा कि अफोर्डेबल हाउसिंग ( Affordable Housing) की मांग में तेजी आई है और रियल एस्टेट डेवलपर्स से लेकर फाइनैंसर को इस सेगमेंट को भूनाना चाहिये. उनके मुताबिक लोगों की इनकम बढ़ने के साथ हसरतें भी बढ़ रही. आने वाले दिनों में घर खरीदार युवा वर्ग से ज्यादा होंगे. लेकिन साथ उन्होंने आगाह भी किया कि कॉमोडिटी ( Commodity) की बढ़ती कीमतों के चलते घर बनाने की लागत बढ़ रही है. जो चिंता का सबब बन सकता है.  Deepak Parekh ने ये बातें Credai के एक कार्यक्रम में कही. 

ये भी पढ़ें : 

IRCTC Convenience Fee : जानें क्यों एक ही दिन में 30 फीसदी तक गिरा IRCTC का शेयर!

Gold Price Update : सोने में निवेश से हो सकती है लक्ष्मी की बरसात, 80,000 रुपये प्रति 10 ग्राम जा सकता है सोने का भाव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button