Business

Cleartrip में हिस्सेदारी खरीदकर Adani समूह अब उतरा ऑनलाइन ट्रैवल बिजनेस में

Adani Buys Stake in Cleartrip  : अदानी समूह ने ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट की online travel aggregator (OTA) कंपनी Cleartrip Private Limited में Minority हिस्सेदारी खरीदा है.  डील की साइज का खुलासा नहीं किया गया है. लेकिन माना जा रहा है कि नवंबर महीने में हिस्सेदारी खरीदने की प्रक्रिया को पूरा कर लिया जाएगा. क्लियरट्रिप अदानी समूह के ओटीए पार्टनर के रूप में भी काम करेगा.

Cleartrip है दिग्गज ट्रैवल पोर्टल 

अदानी हवाई अड्डों में यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या कोरोना पूर्व स्तर पर पहुंच चुका है.  वहीं फ्लिपकार्ट ग्रुप द्वारा अधिग्रहण किए जाने के बाद क्लियरट्रिप ने एयरलाइन आरक्षण में दस गुना वृद्धि देखी है. अदानी समूह और फ्लिपकार्ट समूह के बीच रणनीतिक सहयोग ये यात्रियों को फायदा होने की उम्मीद है. दोनों कंपनियां हवाई यात्रियों को कई प्रकार की डिजिटल सुविधायें दे सकेंगी.  Cleartrip भारत के सबसे लोकप्रिय ट्रैवल ब्रांडों में से एक है.

इस मौके पर अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदानी ने कहा कि, फ्लिपकार्ट के साथ हमारा मजबूत संबंध है जो डेटा केंद्रों, पूर्ति केंद्रों और अब हवाई यात्रा सहित कई आयामों तक फैला हुआ है. यह घरेलू कंपनियों के बीच ऐसी रणनीतिक साझेदारी है जो अंततः स्थानीय नौकरियों के साथ-साथ एक आत्मनिर्भर भारत बनाने में सहायक साबित होगा. उन्क्लिहोंने कहा कि  Cleartrip प्लेटफॉर्म हमारे द्वारा शुरू की गई सुपरएप यात्रा का एक अनिवार्य हिस्सा बन जाएगा.

फ्लिपकार्ट समूह के सीईओ कल्याण कृष्णमूर्ति ने कहा कि फ्लिपकार्ट समूह उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर करने की कोशिश में जुटा है. क्लियरट्रिप अपने ग्राहकों के लिए आसान और लचीला यात्रा अनुभव प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखेगा. 

ये भी पढ़ें

Insurance Discount पाने के लिए इन विकल्पों का लेना होगा सहारा

 

IRCTC Update : ऐसा क्या हुआ कि 19 घंटे के भीतर ही रेल मंत्रालय को अपना एक फैसला वापस लेना पड़ा!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button