Business

Jiophone Next:Diwali से उपलब्ध होगा JioPhone Next, 1,999 रुपये में किश्तों में होगा उपलब्ध

Reliance Jio : Jiophone Next दिवाली से बाजार में उपलब्ध हो जाएगा. जियो और गूगल ने शुक्रवार को ये जानकारी दी है. Jiophone Next 6,499 रुपये में उपलब्ध होगा. यह कीमत हालांकि बिना किस्तों पर फोन खरीदने वाले ग्राहकों के लिए होगी.  जियो ने एक बयान में बताया कि ग्राहक किस्तों में भी जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन को खरीद सकते है. ग्राहकों को इसके लिए शुरू में 1,999 रुपये देने होंगे और शेष राशि 18 से 24 महीनों की किस्तों में दी जा सकती है. जिसकी ईएमआई 300 रुपये से 600 रुपये प्रति माह से शुरू होगी. Jiophone Next रिलायंस रिटेल के व्यापक नेटवर्क पर पूरे देश में उपलब्ध होगा. 

पहली बार कम दाम वाला फोन किश्तों में

जियो गूगल ने साझा बयान में कहा है कि, ऐसा पहली बार है जब कम कीमत वाले किसी फोन को किस्तों के जरिये खरीदने का विकल्प दिया जा रहा है. यह विकल्प फोन खरीदने के मूल्य को किफायती और एक आम फोन की कीमत के लगभग बराबर बनाता है. कंपनी के अनुसार इस स्मार्टफोन को क्वालकॉम चिपसेट पर तैयार किया गया है और देशभर के सभी जियोमार्ट डिजिटल रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होगा. 

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि, मुझे ख़ुशी है कि गूगल और जियो की टीमें भारतीयों के लिए त्योहारी सीजन के दौरान इस फोन को समय पर लाने में सफल रही हैं. कोविड-19 महामारी के कारण वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला की चुनौतियों के बावजूद हम सफल रहे हैं इस फोन को लाने में हमें सफलता मिली है. उन्होंने कहा, “मेरा हमेशा से 135 करोड़ भारतीयों के जीवन को समृद्ध, सक्षम और सशक्त बनाने के लिए डिजिटल क्रांति की शक्ति में गहरा विश्वास रहा है. पहले हमने ऐसा इंटरनेट के माध्यम से किया था और इस बार हम स्मार्टफोन के जरिये करने जा रहे हैं. 

किफायती का Jiophone Next 

Jiophone Next पर गूगल ( Google) के सीईओ सुंदर पिचाई ( Sunder Pichai )  कहा, जियोफोन नेक्स्ट भारत के लिए डिज़ाइन किया गया एक किफायती स्मार्टफोन है, जो इस विश्वास से प्रेरित है कि भारत में हर किसी को इंटरनेट के अवसरों से लाभ उठाना चाहिए.  इसे बनाने के लिए, जटिल इंजीनियरिंग और डिजाइन चुनौतियों को हल करने के लिए हमारी टीमों को एक साथ काम करना था, और मैं यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि लाखों लोग अपने जीवन और समुदायों को बेहतर बनाने के लिए इन उपकरणों का उपयोग कैसे करेंगे.

जियोफोन नेक्स्ट में वे सभी सुविधाएं होंगी जिनकी एक स्मार्टफोन से अपेक्षा की जाती है, जिसमें Google Play Store पर लाखों ऐप्स तक पहुंच और नई सुविधाओं, अनुकूलन, सुरक्षा अपडेट आदि के लिए ओवर-द-एयर अपडेट शामिल हैं. 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button