Business

खुल गया FINO Payment Bank का आईपीओ, 2 नवंबर तक निवेशक कर सकते हैं आवेदन

Fino Payments Bank IPO :  Fino payment Bank का IPO आज से सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है. इस फिनटेक कंपनी के इस IPO में 300 करोड़ का एक फ्रेश इश्यू और कंपनी के प्रमोटर्स के द्वारा1,56,02,999 शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है. कंपनी ने अपने  IPO के जरिए मार्केट से 1200 करोड़ रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा है.

560 – 577 रुपये है आईपीओ का प्राइस बैंड

Fino payment Bank का पब्लिक इश्यू 2 नवंबर को बंद होगा और शेयरों के 12 नवंबर को लिस्ट होने की संभावना है. Fino payment Bank ने अपने IPO का 560-577 रुपए का इश्यू प्राइस तय किया है.  निवेशकों को कम से कम 25 शेयरों के एक लॉट के लिये आवेदन करना होगा जिसके लिये 14,435 रुपये देने होंगे. Fino Payments Bank ने संस्थागत और रिटेल निवेशकों के अलावा अपने कर्मचारियों के लिए 3 करोड़ रुपए के शेयर अलॉटमेंट के लिये रिजर्व रखे हैं.  कंपनी के द्वारा IPO से मिली रकम को पूंजी आवश्यकताओं को पूरा करने और अपने पूंजी आधार को बढ़ाने के लिए किया जाएगा. 

एंकर निवेशकों से जुटाये 538.78 करोड़ रुपये

अपने IPO लॉन्चिंग से पहले ही यह कंपनी, एचएसबीसी, इनवेस्को ट्रस्टी, आईटीपीएल इनवेस्को, मैथ्यूज एशिया स्मॉल कंपनीज फंड और फिडेलिटी फंड सहित 29 एंकर निवेशकों से 538.78 करोड़ रुपये जुटा चुकी है.  एक्सिस कैपिटल, सीएलएसए इंडिया, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी इस इश्यू के लीड मैनेजर हैं. 

ये भी पढ़ें : 

IRCTC Convenience Fee : जानें क्यों एक ही दिन में 30 फीसदी तक गिरा IRCTC का शेयर!

Gold Price Update : सोने में निवेश से हो सकती है लक्ष्मी की बरसात, 80,000 रुपये प्रति 10 ग्राम जा सकता है सोने का भाव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button