Business

सेंसेक्स 60,000 अंकों के नीचे तो निफ्टी 18,000 अंकों के नीचे हुआ बंद

Share Market News : दिवाली धनतरेस से पहले शेयर बाजार में मायूसी देखी जा रही है. गुरुवार को सेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स 60,000 और निफ्टी 18,000 अंकों के नीचे जा फिसला. आज का कारोबार खत्म होने पर सेंसेक्स 1158 अंकों की गिरावट के साथ 59,984 और निफ्टी 353.70 अंकों की गिरावट के साथ 17,857 पर बंद हुआ.  

दिवाली से पहले शेयर बाजार में मायूसी

बैंकों, आईटी और मेटल्स सेक्टर में जबरदस्त गिरावट देखी गई. बैकिंग स्टॉक्स में कोटक महिंद्रा बैंक 89 रुपये गिरकर 2098 रुपये पर, ICICI Bank 35 रुपये गिरकर 800 रुपये पर बंद हुआ. एक्सिस बैंक और एसबीआई के शेयरों में भी गिरावट देखी गई.  बाजार में उपरी स्तरों पर निवेशक मुनाफावसूली करते देखे गये. मिडकैप स्मॉल कैप शेयरों में बड़ी गिरावट देखी गई. अडाणी पोर्ट्स, आईटीसी, ओएनजीसी और कोल इंडिया के शेयरों में निवेशक मुनफावसूली करने में जुटे हैं. रिलायंस, बजाज फिनसर्व, टीसीएस, बजाज ऑटो, टाटा स्टील, इंफोसिस जैसी कंपनियों के शेयर लाल निशान में बंद हुये. 

आज F&O की एक्सपायरी का दिन था. बाजार के जानकारों के मुताबिक, इस साल भारत के प्रमुख स्टॉक इंडेक्स में जबरदस्त उछाल और रिटेल निवेशकों की बड़ी भागीदारी के बाद बाजार में ओवरवैल्यूएशन नजर आ रहा . मॉर्गन स्टेनली ने महंगे वैल्यूएशन का हवाला देते हुए भारत को ‘Overweight’ से  घटाकर ‘Equal Weight’ कर दिया . आगे बाजार में तेजी से पहले मॉर्गन स्टेनली ने शॉर्ट-टर्म में बाजार में गिरावट की आशंका जाहिर कर रहा.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button