Business

फिर महंगाई का झटका! पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हुआ इजाफा, जानें आपके शहरों के नए रेट्स

Petrol & Diesel Price Hike: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है. लगातार दूसरे दिन आज एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 पैसे का इजाफा हुआ है. इसके बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 108 रुपये 29 पैसे प्रति लीटर हो गया है, तो वहीं डीजल का दाम 97 रुपये 02 पैसे पर पहुंच गया है.

इससे एक दिन पहले, दिल्ली में बुधवार को पेट्रोल और डीजली की कीमतों में 35 पैसे का इजाफा किया गया था. इसके बाद पेट्रोल की नई कीमत 107.94 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 96.67 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल 113.80 रुपये और डीजल की कीमत 104.75 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा था. बुधवार को कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 108.45 रुपये तो डीजल की कीमत 99.78 रुपये प्रति लीटर दर्ज की गई. चेन्नई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 104.83 रुपये प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 100.92 रुपये हो गई थी.

मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिले पेट्रोल 120 के पार

मध्य प्रदेश के सीमावर्ती अनूपपुर जिले ईंधन कीमतों में बढ़ोत्तरी का खामियाजा भुगत रहे हैं. बुधवार को जिले में पेट्रोल की कीमत 120 रुपए प्रति लीटर और डीजल 110 रुपए प्रति लीटर के करीब पहुंच गया. इसी तरह छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र की सीमा से लगे बालाघाट जिले में पेट्रोल की कीमत 119.23 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई.

छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे अनूपपुर के बिजुरी कस्बे में पेट्रोल पंप के मालिक अभिषेक जायसवाल ने समाचार एजेंसी पीटीआई को फोन पर कहा कि मंगलवार को 36 पैसे की वृद्धि के बाद पेट्रोल कीमत 120.4 रुपए प्रति लीटर हो गई. जबकि डीजल की कीमत 37 पैसे की वृद्धि के बाद 109.17 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई.

जायसवाल ने कहा कि पेट्रोलियम जिला मुख्यालय से लगभग 250 किलोमीटर दूर जबलपुर तेल डिपो से अनूपपुर लाया जाता है इसलिए उच्च परिवहन लागत के कारण राज्य के अन्य हिस्सों की तुलना में जिले में ईंधन महंगा है. बालाघाट में लालबर्रा रोड पर एक पेट्रोल पंप के मालिक रवि वैद्य ने बताया कि बालाघाट में पेट्रोल और डीजल की कीमत 37 पैसे की बढ़ोतरी के बाद क्रमश: 119.23 रुपये और 108.20 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गई.

ये भी पढ़ें:

खुशखबरी! अब महंगे पेट्रोल-डीजल से मिलेगी मुक्ति, सिर्फ 60 रुपये में मिलेगा फ्यूल, सरकार ने बनाया खास प्लान

Petrol Diesel Price Hike: पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर Priyanka Gandhi और Rahul gandhi ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button