Business

Policy Bazaar दे रहा कमाई का अच्छा मौका, 1 नवंबर को ओपन हो रहा IPO, लगाएं सिर्फ 14100 रुपये

Policybazaar ipo: आने वाले दिनों में बाजार में बाजार में आईपीओ (Earn money from IPO) की भरमार है. नवंबर महीने में कई कंपनियां अपना आईपीओ (upcoming ipo) लेकर आ रही हैं. अगर आप भी कहीं पर पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो यह सही मौका है. पेटीएम (Paytm IPO), नायका (Nykaa IPO) और पॉलिसीबाजार (Policy Bazar IPO) जैसी कई दिग्गज कंपनियां अपना आईपीओ ला रही है. आज हम आपको पॉलिसी बाजार आईपीओ के बारे में बताएंगे कि इसमें आपको कितना पैसा लगाना है और कंपनी ने क्या प्राइस बैंड तय किया है.

पॉलिसी बाजार आईपीओ (Policy Bazar IPO) के बारे में जरूरी बातें-

  • कब होगा ओपन – 1 नवंबर 2021
  • सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख – 3 नवंबर 2021
  • मिनिमम कितना करें निवेश- 14,100 रुपये
  • प्राइस बैंड- 940-980 रुपये
  • लॉट साइज – 15 शेयर्स

3750 करोड़ का होगा फ्रेश इश्यू
कंपनी इस आईपीओ में 3750 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी करेगी. वहीं, ऑफर फॉर सेल के जरिए 2267.5 करोड़ रुपये के शेयर्स जारी किए जाएंगे. पॉलिसी बाजार आईपीओ का रजिस्ट्रार लिंक इन टाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड है. 

कहां होगा पैसों का इस्तेमाल?
Policybazaar के आईपीओ के जरिए कंपनी 5,826 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बना रही है. इश्यू का साइज 6,07,30,265 शेयर है. आईपीओ के जरिए जुटाई गई राशि का इस्तेमाल रणनीतिक निवेश, कॉर्पोरेट उद्देश्य और बिजनेस का विस्तार करने के लिए किया जाएगा. 

कौन होगा लीड मैनेजर
इस आईपीओ के लीड मैनेजर्स की बात करें तो कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी, HDFC Bank Ltd, IIFL Sec, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, ICICI Securities और जेफरीज इंडिया को लीड मैनेजर बनाया गया है. 

इन दिग्गज निवेशकों ने लगा रखे हैं पैसे
आपको बता दें इस कंपनी में कई बड़े निवेशकों का पैसा लगा हुआ है. इंफोएज, सॉफ्टबैंक, टेमासेक, टाइगर ग्लोबल और प्रेमजी इनवेस्ट जैसे कई दिग्गज निवेशक शामिल हैं. इसके अलावा कंपनी का वैल्युएशन टारगेट करीब 5.5 अरब डॉलर-6 अरब डॉलर के बीच में रह सकता है. 

2008 में हुई थी कंपनी की स्थापना
कंपनी की बात की जाए तो इसकी स्थापना साल 2008 में हुई थी. कंपनी ने एसएमई (SMEs), एमएसएमई (MSMEs) और बड़े कॉरपोरेट्स के लिए एक नए समूह स्वास्थ्य बीमा कार्यक्रम की भी घोषणा की. कंपनी एक बीमा एग्रीगेटर के रूप में काम करती थी. इसके अलावा कंपनी हाल ही में यह एक बीमा ब्रोकर बन गई. कंपनी में सॉफ्टबैंक, इन्फो एज, टेमासेक, टेनसेंट, टाइगर ग्लोबल जैसे निवेशक हैं. कंपनी के आईपीओ को लेकर निवेशकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. 

यह भी पढ़ें:

Indian Railways: रेलवे ने इन 20 ट्रेनों को 3 महीने तक के लिए कर दिया कैंसिल, सफर से पहले चेक कर लें लिस्ट

Gold Price: खुशखबरी! धनतेरस से पहले सस्ता हो गया सोना-चांदी, ₹47000 की नीचे पहुंचा गोल्ड, चेक करें 10 ग्राम का भाव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button