Business

इस सिक्के ने 24 घंटों में निवेशकों को किया अमीर! एक दिन में भागा 23 फीसदी, जानें क्या करें आप?

Shiba Inu Coin Price Hike: अगर आपने भी क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) में पैसा लगा रखा है तो आपके लिए अच्छी खबर है. आज बाजार में एक मीम करेंसी शीबा इनु (Shiba Inu) में जबरदस्त उछाल देखा गया है, जिसके बाद इस सिक्के ने बाजार में नया रिकॉर्ड बनाया है. CoinMarketCap के मुताबिक, शीबा इनु दुनिा में मार्केट कैप के हिसाब से 11वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है. इसके अलावा अब बाजार में यह अडानी एंटरप्राइजेज, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा और HDFC Life समेत कई दिग्गज कंपनियों की तुलना में ज्यादा मूल्यवान है. 

लिस्ट करने की हो रही मांग
Change.org पर एक पिटिशन के जिरए रॉबिनहुड से शीबा इनु को बाजार में लिस्ट करने की बात की जा रही है. बता दें इस पर अब तक करीब 326,000 से भी ज्यादा लोग जुड़ चुके हैं. शीबा इनु ने आज बाजार में 0.0000593 डॉलर का नया रिकॉर्ड लेवल बनाया है. 

आज किस लेवल पर कर रहा कारोबार
इस समय अगर इस सिक्के की बात करें तो वजीर एक्स पर यह 18.85 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. शाम को 6 बजकर 10 मिनट पर इस सिक्के का प्राइस 0.004463 के लेवल पर था.  वहीं, आज का हाई 0.00452 था. 
 
मस्क के ट्वीट से बढ़ता है ये सिक्का
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क के ट्वीट के बाद इस सिक्के में तेजी देखने को मिली थी. 12 सितंबर को मस्क ने ट्वीट किया, “फ्लोकी आ गया है.” मस्क के ट्वीट ने फ्लोकी इनु को 72 घंटे से भी कम समय में 1000 फीसदी तक चढ़ गया था. इसके अलावा मस्क के ट्वीट से कुत्ते-थीम वाले सिक्कों में भी तेजी देखने को मिली थी.

आगे भी है तेजी का रुख
अगर आने वाले समय में इस सिक्के की तेजी की बात की जाए तो ज्यादातर लोगों का मानना है कि इस सिक्के के मूल्य में आगे और भी तेजी देखने को मिल सकती है. सिर्फ एक साल में इस सिक्के में शानदार इजाफा देखने को मिला है.

निवेशकों को किया मालामाल
SHIB को पहली बार एक मजाक के रूप में लॉन्च किया गया था, लेकिन इस आज के कारोबार में इस सिक्के ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इसको डॉगकॉइन किलर के रुप में भी जाना जाता है. इस साल की शुरुआत में शीबा इनु के प्राइस में शानदार तेजी देखने को मिली थी, जिसके बाद इस सिक्के ने निवेशकों को भी अपनी तरफ आकर्षित किया था. 

बाजार में है काफी वॉलेटिलिटी
आपको बता दें क्रिप्टो बाजार काफी वॉलेटाइल और जोखिम भरा है. यहां पर जिस तरह से बंपर मुनाफा होता है उसी तरह से निवेशकों को नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है. इसलिए निवेशकों को हमेशा अपने रिस्क पर इसमें पैसा लगाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें:

IPO: एक्सट्रा कमाई का मौका! 1 से 3 नवंबर तक लगाएं पैसा, 15 दिन में हो सकता है बढ़िया मुनाफा, चेक करें डिटेल्स

Bank Holidays November 2021: नवंबर में पूरे 17 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानें किस-किस तारीख को नहीं होगा काम, चेक करें छुट्टियों की लिस्ट

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button