Business

Paints के दाम बढ़ने से शेयर बाजार में लिस्टेड पेंट्स कंपनियों के स्टॉक्स में जबरदस्त तेजी गई

Paints Price Hiked :  Paints के दाम बढ़ने से भले ही आम लोगों को झटका लगा है. लेकिन पेंट्स कंपनियों के दाम बढ़ाने के फैसले के बाद शेयर बाजार में लिस्टेड पेंट्स कंपनियों के स्टॉक्स में जबरदस्त तेजी देखी गई. Asian Paints, Berger Paints, Akzo Nobel और Indigo Paints जैसे पेंट्स कंपनियों के स्टॉक्स में निवेशकों द्वारा खरीदारी देखी गई. तो पेंट्स कंपनियों के शेयरों में निवेश करने वाले निवेशकों को भारी मुनाफा हुआ है. 

Paints कंपनियों के शेयर में शानदार उछाल

देश की सबसे बड़ी पेंट्स कंपनी Asian Paints 4.71 फीसदी के बढ़त के साथ 3,102.75 रुपये पर ट्रेड कर रहा, तो Berger Paints 1.06 फीसदी के उछाल के साथ 740 रुपये, Indigo Paints 1.40 फीसदी के बढ़त के साथ 2422 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. दरअसल लंबे समय से पेंट्स कंपनियों के शेयर लागत बढ़ने के बाद मुनाफा घटने के चलते सीमित दायरे में कारोबार कर रहे थे. लेकिन पेंट्स के दाम बढ़ने के बाद माना जा रहा है कि इन स्टॉक्स में और तेजी आ सकती है.   

पेंट्स के दाम और बढ़ सकते हैं !

अभी केवल एशियन पेंट्स और बर्जर पेंट्स ने कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला लिया है. 12 नवंबर से ये कंपनियां पेंट्स के दामों में 7 से 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी करने जा रही है. माना जा रहा है कि बाकी पेंट्स कंपनियां भी इनके नक्शे कदम पर चलते हुये आने वाले दिनों में दाम बढ़ा सकती है. 2008 के बाद पेंट्स के दामों में ये सबसे बड़ा इजाफा है. हालांकि बाजार के जानकारों समेत कई ब्रोकरेज हाउसेज का मानना है कि मार्जिन को पाटने के लिये पेंट्स कंपनियों को 5 फीसदी तक और दाम बढ़ाने होंगे. ऐसा हुआ तो पेंट्स कंपनियों के शेयरों में चमक जारी रह सकती है.   

ये भी पढ़ें : 

Paints Price Hike : त्योहारों में महंगाई का एक और झटका, घर की रंगाई – पुताई हुई महंगी, 10 फीसदी तक बढ़े पेंट्स के दाम

 

Petrol Diesel Price Update : अक्टूबर महीने में आज 20 वीं बार बढ़े पेट्रोल डीजल के दाम, जानिए हर शहर में क्या है आज कीमत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button