Business

IPO: आ रहा एक और कमाई का मौका, 29 अक्टूबर को लगाएं सिर्फ 14000 रुपये, मिल सकता है शानदार मुनाफा

Fino Payments Bank IPO: अगर आप भी बाजार में पैसा लगाकर कमाई करने का प्लान कर रहे हैं तो इस हफ्ते जल्द ही आपको एक शानदार मौका मिलने वाला है, जिसके जरिए आप कुछ ही दिनों में शानदार रिटर्न पा सकते हैं. बता दें इस साल निवेशकों ने आईपीओ बाजार से दमदार कमाई की है. इस साल करीब 30 से भी ज्यादा आईपीओ अब तक बाजार में लिस्ट हो चुके हैं. Fino Payments Bank भी जल्द ही अपना आईपीओ लेकर आ रही है. 

जानें IPO के बारे में कुछ जरूरी बातें-

  • फिनो पेमेंट बैंक का आईपीओ 29 अक्टूबर से 2 नवंबर तक सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन रहेगा.
  • इसमें आपको मिनिमम 14,000 रुपये का निवेश करना होगा.
  • एक लॉट में निवेशकों को 25 शेयर्स मिलेंगे.
  • कंपनी ने शेयर्स का प्राइस बैंड 560 से 577 तय किया है. 

1200 करोड़ रुपये जुटाएगी कंपनी
Fino Payments Bank के आईपीओ के जरिए कंपनी 1200 करोड़ रुपये जुटाएगी. इसमें 300 करोड़ रुपये के नए शेयर्स जारी किए जाएंगे. वहीं, प्रमोटर फिनो पेटेक की ओर से 15,602,999 इक्विटी शेयर्स का ऑफर फॉल सेल (OFS) होगा. 

75 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का होगा
आपको बता दें IPO का 75 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स और 10 फीसदी रिटेल इनवेस्टर्स के लिए रखा गया है. फिनो पेमेंट्स बैंक के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी ऋषि गुप्ता ने मंगलवार को कहा कि हम मुफ्त उपहार देने पर विश्वास नहीं करते हैं. हम एक साल से अधिक से मुनाफे में हैं. 

12 नवंबर को होगी लिस्टिंग
बाजार में कंपनी के शेयर्स 12 नवंबर को लिस्ट होंगे यानी आपको 10 दिन के लिए पैसों का निवेश करना होगा. अगर आप बाजार में लिस्टिंग के समय थोड़ा मुनाफा लेकर निकलना चाहते हैं तो आप निकल सकते हैं. वहीं, अगर आप होल्ड करना चाहते हैं तो आप वह भी कर सकते हैं. 

जानें कंपनी के बारे में
कंपनी की फाइनेंशियल परफॉर्मेंस की बात करें तो वित्त वर्ष 2021 में कुल आय 791.03 करोड़ रुपये रही थी. इसके अलावा पिछले साल कंपनी की आय 691.40 करोड़ रुपये थी. वहीं, इस अवधि में कंपनी का मुनाफा 20.47 करोड़ रुपये रहा था. नो पेमेंट बैंक एक फिनेटक कंपनी है जो कई तरह के फाइनेंशियल सर्विसेज ग्राहकों को उपलब्ध कराती है. 

कौन हैं लीड मैनेजर्स 
बैंक के पास 54 ब्रांचेज, 130 कस्टमर सर्विस पॉइंट और लगभग 17,430 बैंकिंग कॉरेसपॉन्डेंट्स हैं. इसके अलावा लीड मैनेजर्स की बात करें तो एक्सिस कैपिटल, CLSA, ICICI सिक्योरिटीज और नोमुरा फाइनेंशियल एडवाइजरी IPO के लिए बुक रनिंग लीड मैनेजर्स हैं.

यह भी पढ़ें: 

Crorepati Calculator: हर दिन सिर्फ ₹30 बचाकर बन जाएंगे करोड़पति, आप भी फटाफट आज से शुरू कर दें निवेश

Tomato Price Hike: महंगे प्याज – टमाटर ने किया त्याहारों का मजा फीका, 100 रुपये किलो पहुंचे टमाटर के दाम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button