Business

शेयर बाजार में बुल रन जारी, सेंसेक्स 61000 के पार, निफ्टी भी रिकॉर्ड स्तर पर

Share Market Updates: भारतीय शेयर बाजार में तेजी कायम है. निफ्टी और सेंसेक्स आज फिर रिकॉर्ड हाई पर पहुंच चुके हैं. आज सेंसेक्स और निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर मजबूती से खुले और आईटी शेयरों में मजबूत कारोबार देखा गया, जिसमें इंफोसिस और विप्रो शीर्ष पर रहे. पीएसयू बैंक, रियल्टी और आईटी मार्केट को लीड कर रहे हैं. वहीं सेंसेक्स 61000 के पार पहुंच चुका है. ऐसा पहली बार हुआ है जब सेंसेक्स (Sensex) 61000 के पार पहुंचा है.

शेयर मार्केट ने आज नया रिकॉर्ड बनाया है. सेंसेक्स पहली बार 61000 के आंकड़े को पार कर गया है. 316 अंकों की उछाल के साथ सेंसेक्स इस समय 61,055 पर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ्टी भी 100 अंकों की बढ़त के साथ 18,260 पर कारोबार कर रहा है. सेंसेक्स और निफ्टी ही रिकॉर्ड स्तर पर आज कारोबार करते हुए देखे जा रहे हैं.

हरे रंग में खुला बाजार

भारत में बेंचमार्क सूचकांक गुरुवार को सकारात्मक वैश्विक संकेतों के साथ हरे रंग में खुले हैं. सेंसेक्स आज 373.99 अंको की बढ़त के साथ 61,111.04 के स्तर पर खुला. वहीं निफ्टी 111.10 की तेजी के साथ 18,272.85 पर ओपन हुई. बाजार बुधवार को मुख्य रूप से ऑटो शेयरों द्वारा संचालित रिकॉर्ड बढ़त के साथ बंद हुए थे.

वहीं कंपनियां भी लगातार अपने तिमाही रिजल्ट घोषित कर रही हैं. आज भी कई कंपनियां अपने तिमाही नतीजों का ऐलान करने वाली है. सेंचुरी टेक्सटाइल्स एंड इंडस्ट्रीज, साइएंट, डेन नेटवर्क्स, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और इंडिबुल्स रियल एस्टेट सहित कंपनियां आज सितंबर तिमाही के नतीजे जारी करेंगी.

यह भी पढ़ें:
Petrol Diesel Price Hike: दो दिनों के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या है नया रेट
Multibagger Stock Tips: 14 अक्टूबर को इन शेयर्स पर रखें नजर, हो सकता है बड़ा मुनाफा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button