Business

इस स्टॉक ने 2021 में 260% से अधिक रिटर्न देकर किया निवेशकों को मालामाल, क्या आप लगाएंगे दांव?

Multibagger Stock: इंडियन एनर्जी एक्सचेंज (आईईएक्स) भारत में प्रमुख बिजली एक्सचेंज है, जो बिजली व्यापार की सुविधा प्रदान करता है. यह मल्टीबैगर स्टॉक पिछले छह महीनों में 135% से अधिक बढ़ गया है, जबकि इसने 2021 (साल-दर-तारीख) में अब तक 260% से अधिक का रिटर्न दिया है. इस साल जनवरी में 220 रुपये प्रति स्टॉक से, यह शेयर वर्तमान में 795 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है.

IEX की पावर एक्सचेंज मार्केट में लगभग 95% बाजार हिस्सेदारी है.  ब्रोकरेज आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज  (ICICI Securities)ने एक नोट में कहा कि कंपनी के पास लगभग 700 करोड़ रुपये की नगदी और निवेश के साथ एक ऋण मुक्त बैलेंस शीट है.

ब्रोकरेज फर्म स्टॉक को लेकर है सकारात्मक 
आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने कहा है कि वह स्टॉक को लेकर सकारात्मक बने हुए हैं. इसने कहा, “हम सकारात्मक बने रहेंगे और अपनी ‘खरीद’ रेटिंग को बनाए रखेंगे. इसका टारगेट प्राइस 910 रुपये प्रति शेयर है.” बिजली की बढ़ती मांग और सरकारी नीतियों को लेकर आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज इस शेयर को लेकर बुलिश है.

ब्रोकरेज फर्म के नोट में कहा गया है, “सर्वोच्च न्यायालय द्वारा केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग (सीईआरसी) और सेबी के बीच विवाद का निपटारा करने के साथ, बिजली का अब वायदा अनुबंधों और एक्सचेंजों पर डेरिवेटिव के साथ अन्य वस्तुओं के रूप में कारोबार किया जा सकता है.” आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का मानना है कि सेटलमेंट से पावर एक्सचेंजों में लंबी अवधि के डिलीवरी बेस कॉन्ट्रैक्ट्स शुरू करने के रास्ते खुलेंगे और आईईएक्स एक लाभार्थी होगा. इससे न केवल बिक्री बढ़ेगी बल्कि बाजार में नए उत्पाद भी उपलब्ध होंगे.

ब्रोकरेज ने कहा, “MBED द्वारा उत्प्रेरित बिजली खरीद समझौतों (पीपीए) से बिजली खरीद पैटर्न के अल्पकालिक बाजार में बदलाव से वित्त वर्ष FY24E से वॉल्यूम में मजबूत उछाल आने की उम्मीद है. यह IEX जैसे पावर एक्सचेंजों को मजबूत वॉल्यूम ग्रोथ ट्रैक्शन प्रदान कर सकता है. “

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें:

Multibagger Stock Tips: क्लीन एनर्जी सेक्टर के इन मल्टीबैगर स्टॉक ने किया कमाल, 1 साल में 3738% तक दिया रिटर्न

Multibagger Stock Tips: एक महीने में 42% चढ़ा ये स्टॉक, क्या आप लगाएंगे दांव, जानें क्या कहते हैं ब्रोकरेज

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button