Business

एक महीने में 42% चढ़ा ये स्टॉक, क्या आप लगाएंगे दांव, जानें क्या कहते हैं ब्रोकरेज

Multibagger Stock: ताज ग्रुप ऑफ होटल्स का संचालन करने वाली इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (IHCL) के शेयर मंगलवार को BSE पर 6 प्रतिशत बढ़कर 218.90 रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गए. फेस्टिव सीजन से पहले होटल के शेयरों में तेजी से सुधार हो रहा है. पिछले एक महीने में आईएचसीएल का शेयर 13 सितंबर को 154 रुपये से 42 फीसदी की तेजी के साथ आज बाजार बंद होने पर करीब 219 रुपये पर पहुंच गया. साल की शुरुआत के बाद से इसमें 78 फीसदी की तेजी आई है. शेयर 5-दिन, 10-दिन, 20-दिन, 50-दिन, 100-दिन और 200-दिवसीय मूविंग एवरेज से अधिक हैं. आईएचसीएल का मार्केट कैप भी बढ़कर 25,438.24 करोड़ रुपये हो गया.

क्या कहना है ब्रोकरेज फर्म का?
आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने नोट किया कि कंपनी अवकाश स्थलों (leisure destinations) में कमरे की मांग में मजबूत बढ़ोतरी देख रही है. कुछ स्थानों पर प्रति occupied room (RevPAR) का राजस्व महामारी से पहले के स्तर को पार कर चुका है, जो ट्रेवल की वापसी को दर्शाता है. इसके अलावा, आईएचसीएल संपत्तियों में ठहरने की औसत अवधि भी 2-4 दिन पहले की तुलना में 5-7 दिनों तक बढ़ गई है.

ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “हम वित्त वर्ष FY21-23E में राजस्व में 62.9 प्रतिशत के एक हेल्दी सीएजीआर की उम्मीद करते हैं. वित्त वर्ष FY23 में EBITDA के पूर्व- Covid स्तरों को पार करने के साथ ही वित्त वर्ष FY23E में पूर्व- Covid ​​स्तर के 93  प्रतिशत की वसूली की उम्मीद है. वित्त वर्ष FY23E में मार्जिन FY23E प्रतिशत से अधिक देखा गया है.”

ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, और इसमें 30 प्रतिशत से अधिक का विस्तार करने, नकदी प्रवाह में सुधार, इक्विटी निवेश और गैर-प्रमुख परिसंपत्तियों के विनिवेश की क्षमता है ताकि कर्ज को आरामदायक स्तर पर प्रबंधित किया जा सके. मोतीवाल ओसवाल ने कहा “हमें उम्मीद है कि FY22E/FY23E में कम आधार पर धीरे-धीरे/तेज रिकवरी होगी, चीजों के सामान्य होने पर ARR में सुधार होगा, व्यस्तताओं में सुधार होगा, FY21 में लागत युक्तिकरण प्रयासों में सकारात्मकता, बैंक्वेट/सम्मेलन फिर से शुरू होने, और प्रबंधन अनुबंधों से उच्च आय से F&B आय में वृद्धि होगी.”

IHCL ने Q1 FY22 में 270.05 करोड़ रुपये का समेकित शुद्ध घाटा दर्शाया, जबकि Q1 FY21 में यह 266.93 करोड़ रुपये था. Q1 FY22 में शुद्ध बिक्री सालाना आधार पर 139.9 प्रतिशत बढ़कर 344.55 करोड़ रुपये हो गई.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: Rakesh Jhunjhunwala ने 9 दिन में इस स्टॉक से कमाए 640 करोड़ रुपये, क्या आपके पास है?

Multibagger Stock Tips: मोदी सरकार के इस बड़े फैसले से इन 5 डिफेंस स्टॉक को मिलेगी मजबूती, जानें इनके बारे में

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button