Business

ये स्टॉक 13 अक्टूबर को दिखा सकते हैं तेजी, इन पर रखें नजर

Multibagger Stock: उतार-चढ़ाव के बावजूद मंगलवार को बेंचमार्क इंडेक्स लगातार चौथे सत्र में हरे रंग में बंद हुए. सेंसेक्स 148.53 अंक या 0.25 प्रतिशत और निफ्टी 46 अंक या 0.26 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ. लगभग 1664 शेयरों में तेजी आई है, 1483 शेयरों में गिरावट आई और 115 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ.

बढ़ती कीमतों और ऊर्जा संकट के कारण बढ़ती मुद्रास्फीति की आशंकाओं के बीच वैश्विक बाजारों में सतर्कता के साथ कारोबार हुआ. कमजोर कमाई और वैश्विक बाजारों में सतर्कता के चलते आईटी शेयरों में बिकवाली ने घरेलू बाजारों में उम्मीदों पर पानी फेर दिया, लेकिन पीएसयू बैंकों के मजबूत समर्थन और उपभोक्ता वस्तुओं, धातु और ऑटो सूचकांकों में खरीदारी के साथ, बेंचमार्क सूचकांक हरे रंग में समाप्त होने में कामयाब रहे.

सेंसेक्स में टाइटन, बजाज ऑटो, एसबीआई, बजाज फिनसर्व और नेस्ले इंडिया शीर्ष पर रहे, जबकि एचसीएल टेक्नोलॉजीज, टेक महिंद्रा, अल्ट्रा टेक सीमेंट, टीसीएस और एमएंडएम टॉप लूजर रहे. हम आपको बता रहे हैं कि 13 अक्टूबर (बुधवार) को आपको किन शेयर्स पर नजर रखनी है: –

Radico Khaitan: मंगलवार के कारोबारी सत्र में शेयर में 14.58 फीसदी तक की तेजी आई और 52 सप्ताह का नया उच्च स्तर बना. सोमवार को कंपनी ने ब्राउन और व्हाइट स्पिरिट कैटेगरी में दो नए लग्जरी प्रॉडक्ट्स लॉन्च करने की घोषणा की. मंगलवार के कारोबारी सत्र में शेयर में तेजी देखी गई और बुधवार को इसके फोकस में रहने की संभावना है.

TCS : पोस्ट मार्के आवर्स के बाद कंपनी ने घोषणा की कि टीसीएस ट्विनएक्स, एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)-संचालित उद्यम डिजिटल ट्विन प्लेटफॉर्म जो जोखिम-मुक्त व्यापार सिमुलेशन के लिए है, अब Google क्लाउड पर उपलब्ध है. टीसीएस ट्विनएक्स डिजिटल ट्विन-बेस्ड सिम्युलेटर के माध्यम से कल्पना, प्रयोग और व्यावसायिक निर्णयों को निष्पादित करने में मदद करने के लिए एआई और एक्सटर-बेस्ड-मॉडलिंग पर अत्याधुनिक शोध को जोड़ती है.

Bullish Moving Average Crossover: जुबिलेंट फूड्स में क्लोजिंग बेसिस पर 5 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई, वेदांता में 4 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई, हिंडाल्को और हीरो मोटर्स ने मंगलवार के कारोबारी सत्र में 2 प्रतिशत से अधिक की छलांग लगाई. इन शेयरों में बुलिश मूविंग एवरेज क्रॉसओवर देखने को मिला.

Bullish Stochastic Crossover: जीआरएसई, इंफीबीम एवेन्यूज, ट्राइडेंट, टाइटन कंपनी और आलोक इंडस्ट्रीज ने मंगलवार को फ्रंटलाइन इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन किया. मंगलवार के कारोबारी सत्र में इन 5 शेयरों में तेजी का स्टोकेस्टिक क्रॉसओवर भी देखा गया. ये पांच शेयर बुधवार को फोकस में रहेंगे.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें:

Multibagger Stock Tips: इस स्टॉक में 4 सेशन में आई 30% की तेजी, क्या है इसका कारण?

Multibagger Stock Tips: मोदी सरकार के इस बड़े फैसले से इन 5 डिफेंस स्टॉक को मिलेगी मजबूती, जानें इनके बारे में

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button