Business

12 अक्टूबर को रखें इन शेयर्स पर नजर, दे सकते हैं मुनाफा

Multibagger Stock: निफ्टी 50 में 0.28 फीसदी और सेंसेक्स 0.13 फीसदी की तेजी के साथ लगातार तीसरे सत्र में बेंचमार्क इंडेक्स हरे रंग में बंद हुआ. निफ्टी ने पहली बार 18000 के स्तर को छुआ और सोमवार को सेंसेक्स 60,000 के ऊपर बंद हुआ. बाजार पहले हाफ में शालीनता से आगे बढ़ा, लेकिन टीसीएस के नतीजों के बाद अपने अधिकांश शुरुआती लाभ को इसने मिटा दिया और आईटी शेयरों में भारी बिकवाली हुई. कमोडिटी की बढ़ती कीमतों और आगामी आय सीजन निवेशकों को सावधानी से व्यापार करने के लिए मजबूर करेगा. हम आपको बता रहे हैं कि 12 अक्टूबर (मंगलवार) को आपको किन शेयर्स पर नजर रखनी है: –

IT Stocks: बीएसई आईटी सोमवार के कारोबारी सत्र में सबसे कमजोर प्रदर्शन करने वाला सेक्टोरल इंडेक्स था. सूचकांक में 2.87 प्रतिशत की गिरावट आई है. बेंचमार्क इंडेक्स से अंडरपरफॉर्म करने के बावजूद मैजेस्को, एक्सप्लो सॉल्यूशंस, ट्रिगिन टेक्नोलॉजीज और एक्लेरक्स के शेयरों ने 5.31 फीसदी तक की बढ़त के साथ इंडेक्स को पीछे छोड़ दिया. आईटी शेयरों पर मंगलवार को फोकस रहने की संभावना है.

52-week high stocks: सोमवार को इंडसइंड बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एसबीआई के शेयरों ने 52-सप्ताह का नया उच्च स्तर बनाया है. मंगलवार को इन शेयरों पर नजर रखें.

Bullish Moving Average Crossover:  Bharat Forge, eClerx Services, Intellect Design और Thermax कुछ ऐसे ट्रेंडिंग स्टॉक हैं, जिनमें सोमवार को बुलिश मूविंग एवरेज क्रॉसओवर देखा गया. ये शेयर मंगलवार को फोकस में रहेंगे.

Bullish Stochastic Crossover: इंडियन एनर्जी एक्सचेंज, बीएसई, टीम लीज सर्विसेज और स्टर्लिंग विल्सन सोलर ने सोमवार को तेजी से स्टोकेस्टिक क्रॉसओवर देखा. इन ट्रेंडिंग शेयरों को मंगलवार को बाजार सहभागियों द्वारा तेजी के नजरिए से देखा जा सकता है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: इस फार्मा स्टॉक ने एक साल में निवेशकों का पैसा कर दिया दोगुना, Axis Securities की Top Pick में शामिल

Multibagger Stock Tips: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 2021 में दिया 151 % रिटर्न, ब्रोकरेज फर्म का दावा- जारी रहेगी तेजी

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button