Business

नौकरी छोड़ शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 5 लाख तक की कमाई, जानें कैसे होगा मोटा फायदा?

Earn Money: अगर आप भी नौकरी छोड़ कोई बिजनेस शुरू (Business opportunity) करने का प्लान बना रहे हैं तो यह आपके फायदे की खबर है. आज हम आपको ऐसे कमाई वाले बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिससे आप सिर्फ एक महीने में 5 से 10 लाख रुपये तक की कमाई (Earn money from business) कर सकते हैं. आइए आपको इस खास बिजनेस के बारे में बताते हैं और आप कैसे ये कमाई वाला बिजनेस शुरू कर सकते हैं. जानिए यहां-

ऑनलाइन बिजनेस में है खूब डिमांड
आजकल बाजार में कार्डबोर्ड की काफी डिमांड है. छोटे से सामान की पैकिंग से लेकर बड़े-बड़े सामान तक सभी में कार्डबोर्ड (Cardboard box business) का इस्तेमाल किया जाता है. खासकर ऑनलाइन बिजनेस में इसकी सबसे ज्यादा जरूरत होती है. तो आप कार्डबोर्ड बनाने का बिजनेस शुरू कर सकते हैं. खास बात यह है कि इस बिजनेस की डिमांड सालभर एक जैसी ही रहती है. 

कच्चे माल की होगी जरूरत
इसके अलावा अगर कच्चे माल की बात की जाए तो इस बिजनेस के लिए सबसे जरूरी क्राफ्ट पेपर है. यह आपको बाजार में इस समय करीब 40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से आसानी से मिल जाता है. इसके अलावा बता दें आप जितनी अच्छी क्वॉलिटी का क्राफ्ट पेपर इस्तेमाल करेंगे आपका बॉक्स उतना ही अच्छा बनेगा. 

कैसे होगी 5 लाख की कमाई?
इस बिजनेस की खास बात यह है कि इसकी डिमांड हमेशा एक जैसी रहती है. इसके अलावा कोरोना काल में इस बिजनेस की डिमांड में काफी इजाफा हुआ है. इस व्यवसाय में प्रॉफिट मार्जिन भी बहुत ज्यादा है. यदि आप ग्राहक बनाने में सक्षम हैं और इसकी अच्छी मार्केटिंग करते हैं तो इस बिजनेस को शुरू करके हर महीने 5 से 10 लाख रुपये आसानी से कमाये जा सकते हैं.

कितना पैसा लगाना होगा?
निवेश की बात करें तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप स्मॉल बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या फिर लार्ज लेवल पर बिजनेस स्टार्ट करना चाहते हैं. अगर आप इस बिजनेस को बड़े लेवल पर शुरू करते हैं तो आपको कम से कम 20 लाख रुपये का निवेश करना होगा. बता दें अगर आप सेमी ऑटोमेटिक मशीन के साथ बिजनेस शुरू करते हैं तो आपको कम निवेश करना होगा. वहीं, फुल ऑटोमेटिक मशीन खरीदने के लिए आपको ज्यादा रुपये खर्च करने होंगे. 

कितनी जगह की होगी जरूरत?
अगर जगह की बात की जाए तो बड़े लेवल पर इस बिजनेस को शुरू करने में करीब 5000 स्क्वॉयर फीट जगह की आपको जरूरत होगी. इसके अलावा आपको अपना कच्चा और पैक माल रखने के लिए गोदाम की भी जरूरत होगी. बता दें आपको इस बिजनेस को आपको बड़ी जगह में शुरू करना चाहिए. इसके अलावा अगर भीड़-भाड़ वाले इलाके से थोड़ा दूर में इसको स्टार्ट करना चाहिए. 

(यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है.  ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए खुशखबरी, 31 अक्टूबर से पहले फाइल करते हैं ITR तो मिलेंगी ये 4 बड़ी सुविधाएं

Bank Holidays: कल से लगातार 9 दिन इन सभी शहरों में बंद रहेंगे बैंक, आज ही फटाफट निपटा लें अपना काम

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button