Business

इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 2021 में अब तक निवेशकों का पैसा किया दोगुना, जानें पिछला रिकॉर्ड 

Top Multibagger Stocks: साल 2021 शेयर मार्केट के लिए अब तक बेहद शानदार रहा है. सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (NIFTY) ने इस साल नई ऊंचाइयों को छुआ है. तेजी के इस दौर में तमाम मल्टीबैगर स्टॉक्स ने अपने निवेशकों को बेहद कम समय में कई गुना रिटर्न दिया है. ताज आपको ऐसे ही मल्टीबैगर स्टॉक के बारे में बता रहे हैं, जिसने पिछले करीब 9 महीने में अपने शेयरधारकों का पैसा दोगुना कर दिया है. यह मल्टीबैगर स्टॉक इस साल अब तक 184 रुपये प्रति स्टॉक से बढ़कर 380.55 रुपये तक पहुंच गया है. इस साल इसमें 107 फीसदी की तेजी आई है, जबकि पिछले एक साल में यह स्टॉक 168 फीसदी बढ़ गया है. 

साल 2021 ने बड़ी संख्या में मल्टीबैगर स्टॉक्स डिलीवर किए हैं. टाटा मोटर्स लिमिटेड (TATA Motors Limited) के शेयरों में 2021 में अब तक निवेशकों का पैसा दोगुने से ज्यादा हो गया है. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में यह स्टॉक 13 फीसदी बढ़कर 380.55 रुपये के नए 52-सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गया. यह 336 रुपये के पिछले बंद के मुकाबले 12.68 प्रतिशत बढ़कर 378.60 रुपये पर बंद हुआ. 

भारत के जाने-माने निवेशक राकेश झुनझुनवाला ने खुलासा किया कि टाटा मोटर्स पिछले 15 महीनों में उनका सबसे बड़ा निवेश रहा है. उन्होंने कहा कि उन्होंने गेमिंग और स्पोर्ट्स मीडिया प्लेटफॉर्म, नजारा टेक्नोलॉजीज सहित नए जमाने के डिजिटल व्यवसायों में दो निवेश किए हैं. झुनझुनवाला ने एक बिजनेस संस्थान को दिए इंटरव्यू में कहा, “मेरे जीवन का सबसे बड़ा निवेश टाटा मोटर्स में है, जो मैंने पिछले 15 महीनों में किया है.” अप्रैल से जून 2021 की तिमाही में शेयरधारिता पैटर्न के मुताबिक टाटा मोटर्स में झुनझुनवाला की 1.14 फीसदी हिस्सेदारी है.”

निवेश से पहले इन बातों का रखें ध्यान 
भले ही इस शेयर की कीमतों में पिछले कुछ महीनों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है, लेकिन अगर आप निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको शेयर बाजार के एक्सपर्ट से जरूर राय लेनी चाहिए. निवेश करने से पहले आप इस शेयर के पिछले कई सालों के रिकॉर्ड चेक कर लें, ताकि आपको बेहतर शेयर चुनने में आसानी हो. 

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ेंः Multibagger Stock Tips: टॉप मिडकैप शेयर्स के लिए यह है ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल की पंसद, जानें इनके बारे में

Demat Account: डीमैट खाता खुलवाने से पहले इन बातों की कर लें जांच, नहीं तो होगी परेशानी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button