Business

7 महीने से भी कम समय में इन शेयर्स ने 7,000 करोड़ रुपये बढ़ा दी राकेश झुनझुनवाला की कुल संपत्ति

Multibagger Stock: दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की कुल संपत्ति 31 मार्च, 2021 को लगभग 16,700 करोड़ रुपये थी. आज यह बढ़कर करीब 23,900 करोड़ रुपये हो गया है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं झुनझुनवाला के उन शेयर्स के बारे में जिन्होंने उनकी कमाई को सात महीने से भी कम समय में 7,000 करोड़ रुपये बढ़ा दी.

राकेश झुनझुनवाला ज्वैलरी कंपनी टाइटन पर बेहद बुलिश हैं, उनका आधा पोर्टफोलियो इसमें निवेश किया गया है, जिसकी होल्डिंग वैल्यू 10,115 करोड़ रुपये है. यह शेयर सात महीने से भी कम समय में 52 फीसदी रिटर्न के साथ 1,560 रुपये से बढ़कर 2,350 रुपये हो गया है, जिससे उन्हें बड़ी कमाई करने में मदद मिली.

गेमिंग कंपनी नाजरा टेक्नोलॉजीज (Nazara Technologies) में उनकी 10.8 प्रतिशत हिस्सेदारी है. उनकी हिस्सेदारी 1,030 करोड़ रुपये है. सात महीने से भी कम समय में 86 फीसदी रिटर्न के साथ यह शेयर 1,639 रुपये से बढ़कर 3,062 रुपये हो गया है. रेटिंग सेवा प्रदाता कंपनी क्रिसिल लिमिटेड में राकेश झुनझुनवाला की होल्डिंग वैल्यू 1,147 करोड़ रुपये है. इसी अवधि में 61 फीसदी रिटर्न के साथ यह शेयर 1,789 रुपये से बढ़कर 2,902 रुपये हो गया है.

झुनझुनवाला इस रणनीति को करते हैं फॉलो
झुनझुनवाला की स्टॉक चयन रणनीति जॉर्ज सोरोस और मार्क फैबर की रणनीति से प्रभावित है. झुनझुनवाला ने अक्सर कहा है कि ट्रेंड दोस्त है, और वह “सही खरीदना और कसकर बैठना” के दर्शन का पालन करते हैं. उनके निर्णय बाजार के शोर की तुलना में बुनियादी बातों पर आधारित होते हैं. राकेश झुनझुनवाला ने ज्ञान को अपनी सबसे बड़ी संपत्ति बना लिया.

अगर आप शेयर बाजार में प्रवेश कर रहे हैं तो लंबी अवधि का नजरिया रखें. एक निवेशक के रूप में, आप कंपनी के बिजनेस मॉडल में पैसा लगा रहे हैं. सरल शब्दों में, आपको एक व्यवसाय में निवेश करना चाहिए यदि राजस्व मॉडल में विकास की क्षमता है और यह बदलते परिवेश के लिए टिकाऊ है.

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: ये मल्टीबैगर स्टॉक 6 महीनें में 140% से ज्यादा बढ़ा, ICICI Securities ने बढ़ाया इसका टारगेट प्राइस

Multibagger Stock Tips: इन मल्टीबैगर Penny Stocks ने निवेशकों की कराई बंपर कमाई, 1 साल में 9,113% तक बढ़े

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button