Business

SBI के करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! 9 और 10 अक्टूबर को नहीं कर पाएंगे पैसों का लेनदेन

State bank of India: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI में खाता रखने वालों करोड़ों ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. स्टेट बैंक ने ट्वीट करके ग्राहकों को अलर्ट किया है. बैंक ने बताया कि 9, 10 और 11 अक्टूबर को एसबीआई की कुछ सर्विस काम नहीं करेंगी यानी ग्राहकों को ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करने में परेशानी होगी. तो आने वाले तीन दिनों में अगर आपका ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने का प्लान है तो आप आज ही अपना ये काम निपटा लें, जिससे कि आपको ट्रांजेक्शन के लिए परेशान न होना पड़े.

SBI ने किया ट्वीट
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडिल पर इस बारे में जानकारी दी है. बैंक ने ट्वीट में लिखा है हम ग्राहकों से अनुरोध कर रहे हैं कि मेंटेनेंस एक्टिविटी की वजह से कुछ समय के लिए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन की सुविधा काम नहीं करेगी. 9 अक्टूबर को रात को 00:20 बजे से 02:20 बजे तक इंटरनेट बैंकिंग की सुविधा काम नहीं करेगी.

10 और 11 अक्टूबर को भी काम नहीं करेगी सर्विस
इसके अलावा 10 और 11 अक्टूबर को रात 11:20 से लेकर 1:20 तक ये सेवाएं उपलब्ध नहीं रहेगी. बैंक ने आगे कहा कि हम ग्राहकों के एक्सपीरिंयस को बेहतर बनाने के लिए और सर्विस को अपग्रेड करने के लिए यह काम कर रहे हैं. 

ये सभी प्लेटफॉर्म नहीं करेंगे काम
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इंटरनेट बैंकिंग के अलावा योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस और यूपीआई की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी. आपको बता दें इससे पहले भी बैंक समय-समय पर अपनी सुविधाओं को अपग्रेड करता रहा है, जिसकी वजह से ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

SBI के हैं करीब 44 करोड़ ग्राहक
बैंक के पास अभी करीब 44 करोड़ ग्राहक हैं, जिसमें से देशभर में इस समय करीब 3.45 करोड़ यूजर्स एसबीआई के योनो प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसके अलावा हर दिन करीब 90 लाख यूजर एसबीआई योनो पर लॉग इन करते हैं. एसबीआई के पास यूपीआई के करीब 21 करोड़ यूजर हैं. 44 में से करीब 25 करोड़ लोगों को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें:

RBI का बड़ा तोहफा, देशभर में बिना इंटरनेट करें पैंसों का लेनदेन, जानें क्या है प्लान?

IMPS Transaction: RBI ने नियमों में किया बड़ा बदलाव, अब 5 लाख रुपये तक ट्रांसफर करें पैसा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button