Business

इन स्टॉक पर 8 अक्टूबर को रखें नजर, दिखा सकते हैं तेजी

Multibagger Stock: सेंसेक्स गुरुवार को करीब 500 अंक उछला जबकि निफ्टी 160 अंक से आगे निकल गया. बेंचमार्क सूचकांकों ने फर्स्ट हाफ के अंत में कुछ मजबूती दिखाई और दूसरे हाफ में कुछ बिकवाली का दबाव दिखाया. सेंसेक्स 59,677.83 और निफ्टी 17,790.35 के स्तर पर बंद हुआ. सेंसेक्स में टाइटन, महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति सुजुकी, इंडसइंड बैंक और सन फार्मास्युटिकल्स शीर्ष पर रहे.

सेक्टोरल मोर्चे पर, बीएसई रियल्टी इंट्राडे आधार पर 6.03 प्रतिशत की बढ़त के साथ सबसे अधिक बढ़त वाला सूचकांक था. बीएसई ऑटो और बीएसई कंज्यूमर ड्यूरेबल्स इंडेक्स भी 4.46 फीसदी और 5.82 फीसदी की बढ़त के साथ दिखे. व्यापक बाजारों में, बीएसई स्मॉलकैप और मिडकैप सूचकांक हरे रंग में बंद हुए और प्रत्येक में 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़त हुई. हम आपको बताने जा रहे हैं कि शुक्रवार (8 अकूटबर) को आपने किन शेयर्स पर नजर रखनी है:

Carborundum Universal: कंपनी ने प्लस एडवांस्ड टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (PLUSS) में इक्विटी शेयरों के अधिग्रहण के पूरा होने की सूचना दी है, जो चुकता इक्विटी पूंजी का 71.99 प्रतिशत है. अधिग्रहण के बाद, PLUSS नीदरलैंड में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी प्लस एडवांस्ड टेक्नोलॉजीज-BV के साथ कार्बोरंडम यूनिवर्सल की सहायक कंपनियां बन गई हैं.

TVS Motor Company: कंपनी ने टीवीएस जुपिटर 125 के लॉन्च की घोषणा की है. “ज़्यादा से भी ज़्यादा” दावे के साथ 125 सीसी स्कूटर टीवीएस ज्यूपिटर पोर्टफोलियो में नया एडिशन है, उद्योग की सबसे बड़ी सुविधाओं के साथ बड़ा और अधिक विशाल है. अंडर-सीट स्टोरेज, सेगमेंट-अग्रणी सबसे लंबी सीट, प्रगतिशील स्टाइल और बेजोड़ माइलेज.

Tata Motors: स्टॉक ने चार्ट पर मौजूदा प्रतिरोध स्तर को तोड़ दिया है और वॉल्यूम में उछाल का प्रदर्शन किया है. गुरुवार को यह 12.04 फीसदी की तेजी के साथ बीएसई ऑटो इंडेक्स में बढ़त के साथ बंद हुआ, जिसने बेंचमार्क इंडेक्स को बड़े अंतर से मात दी. शुक्रवार को इसके फोकस में रहने की संभावना है.

Bullish Stochastic Crossover: बाटा इंडिया, प्रेस्टीज एस्टेट, सुप्रजीत इंजीनियरिंग, नेटवर्क18 और एचईजी में गुरुवार को बुलिश स्टोचस्टिक क्रॉसओवर देखा गया. ये शेयर शुक्रवार को फोकस में रहेंगे.

Bullish Moving Average Crossover:  गोदरेज इंडस्ट्रीज, सीसीएल प्रोडक्ट्स, इंफो एज, यूपीएल और जस्ट डायल ने गुरुवार को बाजारों से बेहतर प्रदर्शन किया. इन शेयरों ने गुरुवार को एक तेजी से मूविंग एवरेज क्रॉसओवर बनाया और शुक्रवार को इनसे भी काफी उम्मीद हैं.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: एक साल में इस स्टॉक ने डबल कर दिया निवेशकों का पैसा, क्या आपने खरीदा?

Multibagger Stock Tips: ये मल्टीबैगर स्टॉक 6 महीनें में 140% से ज्यादा बढ़ा, ICICI Securities ने बढ़ाया इसका टारगेट प्राइस

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button