Business

एक साल में इस स्टॉक ने डबल कर दिया निवेशकों का पैसा, क्या आपने खरीदा?

Multibagger Stock: गुजरात गैस लिमिटेड (जीजीएल) के शेयरों ने पिछले एक साल में 100 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है. इसकी तुलना में निफ्टी 50 इंडेक्स 51 फीसदी से ज्यादा और एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 49.6 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है. पिछले 12 महीनों में मल्टीबैगर स्टॉक (multibagger stock) 310.7 रुपये से बढ़कर बुधवार को 647.05 रुपये (सर्वकालिक उच्च स्तर) तक पहुंच गया. इस अवधि में लगभग 108 प्रतिशत की बढ़त हुई. पिछले तीन वर्षों में इसमें 420 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और इस वर्ष की शुरुआत से यह 69.5 प्रतिशत बढ़ गया है. 43,602 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ,  शेयर 5, 10, 20, 50, 100 और 200-दिवसीय मूविंग एवरेज से अधिक है.

बता दें गुजरात गैस लिमिटेड भारत का सबसे बड़ा सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन प्लेयर है जिसकी उपस्थिति गुजरात के 23 जिलों,  केंद्र शासित प्रदेश दादरा और नगर हवेली और ठाणे भौगोलिक क्षेत्र (जीए) (पहले से अधिकृत क्षेत्रों को छोड़कर) में फैली हुई है, जिसमें महाराष्ट्र का पालघर जिला शामिल है.

मोतीलाल ओसवाल ने 850 रुपये प्रति शेयर टारगेट प्राइस के साथ इस स्टॉक के लिए ‘खरीदें’ रेटिंग दी है. ब्रोकरेज हाउस ने कहा कि अहमदाबाद ग्रामीण के लिए कंपनी के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का हालिया आदेश अगले दो-तीन वर्षों में 0.8-1mmscmd की संभावना प्रस्तुत करता है.

मोतीलाल ओसवाल ने कहा, “कंपनी द्वारा गैस की कीमतों में तेज वृद्धि स्पष्ट रूप से इंगित करती है कि कंपनी प्रतिकूल परिस्थितियों में भी अपने मार्जिन की रक्षा करने की कोशिश करेगी. इसके विपरीत, चूंकि सीएनजी आर्थिक आबादी के निचले तबके को प्रभावित करती है, हम सभी सीजीडी के लिए सीएनजी सेगमेंट में मार्जिन कॉन्ट्रेक्शन (margin contraction) की उम्मीद करते हैं.”

ब्रोकरेज फर्म के मुताबिक, “गुजरात पांच औद्योगिक समूहों का घर है, जिन्हें वायु प्रदूषण के मामले में गंभीर रूप से प्रदूषित’ के रूप में वर्गीकृत किया गया है. हम कोविड -19 महामारी से उभर रहे हैं, हम इन औद्योगिक समूहों में लागू किए गए सख्त मानदंडों को लागू करने की उम्मीद करते हैं, जो गुजरात गैस के स्तर को बढ़ा सकते हैं. मात्रा की संभावनाएं.“

मार्केट्समोजो के अनुसार, कंपनी के पास कर्ज चुकाने की एक मजबूत क्षमता है क्योंकि कंपनी के पास EBITDA अनुपात 0.93 गुना कम है और 27.11% के उच्च आरओसीई के साथ उच्च प्रबंधन दक्षता है. हालांकि इसने यह भी कहा कि मूल्यांकन अभी महंगा है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें:

Multibagger Stock Tips: ये मल्टीबैगर स्टॉक 6 महीनें में 140% से ज्यादा बढ़ा, ICICI Securities ने बढ़ाया इसका टारगेट प्राइस

Multibagger Stock Tips: इन मल्टीबैगर Penny Stocks ने निवेशकों की कराई बंपर कमाई, 1 साल में 9,113% तक बढ़े

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button