Business

ये मल्टीबैगर स्टॉक 6 महीनें में 140% से ज्यादा बढ़ा

Multibagger Stock:  मैक्रोटेक डेवलपर्स लिमिटेड (लोढ़ा) (Macrotech Developers Limited (Lodha)) के शेयरों ने अप्रैल में लिस्टिंग के बाद से अब तक मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. पिछले छह महीनों में रियल्टी मल्टीबैगर स्टॉक 140% से अधिक बढ़ गया है. कलेक्शन में सुधार के साथ-साथ दूसरी तिमाही के लिए मजबूत प्री-सेल रिपोर्ट करने के बाद गुरुवार के सौदों में मैक्रोटेक के शेयरों में 7% की वृद्धि हुई. ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) इस स्टॉक को लेकर सकारात्मक बना हुआ है और इसके लिए टारगेट प्राइस को भी बढ़ा दिया है.

मैक्रोटेक डेवलपर्स (लोढ़ा) भारत के सबसे बड़े रियल एस्टेट डेवलपर्स में से एक है. इसका मुख्य व्यवसाय आवासीय अचल संपत्ति विकास और वाणिज्यिक अचल संपत्ति परियोजनाएं हैं. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने अपने टारगेट प्राइस को संशोधित कर 1,129 रुपये प्रति शेयर (पहले 927 रुपये) कर दिया है और मल्टीबैगर स्टॉक पर अपनी ‘ADD’  रेटिंग बरकरार रखी है. हालांकि, इसने कहा कि इसकी रेटिंग के लिए प्रमुख जोखिम एमएमआर आवासीय बाजार में मांग में कमी और भारत में बढ़ती ब्याज दरें हैं.

ब्रोकरेज ने कहा, “हम मुंबई के पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों और ठाणे क्षेत्र में H2FY22 में एक और तीन से चार नए JDA साइनिंग्स की उम्मीद करते हैं. कंपनी की दो लंदन परियोजनाओं ने Q2FY22 में GBP145 मिलियन (₹ 14.5 bn) की बिक्री बुकिंग देखी, जो एक अतिरिक्त सकारात्मक है. ”

शेयर बाजार के जानकारों का कहना है कि कोविड-19 की दूसरी लहर के कारण जुलाई में कुछ प्रतिबंधों के बावजूद कंपनी की प्री-सेल्स ने बहुत मजबूती से वापसी की है. जानकार उम्मीद करते हैं कि त्योहारी सीजन कंपनी के लिए बहुत बेहतर होगा. कंपनी ने मुंबई में एक नई परियोजना की भी घोषणा की है और Q2FY22 में अपने कर्ज को कम किया है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें:

Multibagger Stock Tips: इन मल्टीबैगर Penny Stocks ने निवेशकों की कराई बंपर कमाई, 1 साल में 9,113% तक बढ़े

Multibagger Stock Tips: IT स्टॉक खरीदने का बना रहे हैं प्लान, जान लें ICICI Securities ने किन शेयर्स को दी है खरीदने की सलाह

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button