Business

ब्रोकरेज फर्म का दावा-30% तक बढ़ सकता है राकेश झुनझुनवाला का यह बैंक स्टॉक

Multibagger Stock:  दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में 2016 से रहे फेडरल बैंक (Federal Bank) के शेयर की कीमत मौजूदा स्तरों से 30% तक बढ़ सकती है. विभिन्न ब्रोकरेज फर्म का ऐसा मानना है. निजी बैंक ने कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद एक मजबूत रिकवरी देखी है, और ग्रोस एडवांस में सालाना आधार पर 9.7% की वृद्धि दर्ज की है, जबकि इसी अवधि के दौरान टोटल डिपोजिट बेस में 10% की वृद्धि हुई है.

मिडकैप बैंक का स्टॉक 2016 से राकेश झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में रहा है. फेडरल बैंक के शेयर की कीमत वर्तमान में 85 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रही है, जो इस साल अब तक 25% अधिक है. जानते हैं विभिन्न ब्रोकरेज फर्म ने इस स्टॉक क्या रेटिंग दी है और इसके लिए क्या टारगेट प्राइस रखा है.

एमके ग्लोबल (Emkay Global): रेटिंग खरीदें

टारगेट प्राइस: 110 रुपये

अपसाइड: 29.5%

एमके ग्लोबल के विश्लेषकों का मानना ​​है कि फेडरल बैंक संपत्ति, देनदारियों और भुगतान व्यवसायों में अपने नव-बैंकिंग गठजोड़ के माध्यम से खुद को अगली पीढ़ी के निजी बैंक में बदल रहा है. ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि इस रणनीति से न केवल फेडरल बैंक को बैंकिंग के नए युग में फलने-फूलने में मदद मिलेगी, बल्कि लंबे समय में कारोबार की बढ़ती लागत भी कम होगी.

एक्सिस सिक्योरिटीज: रेटिंग खरीदें

टारगेट प्राइस: 100 रुपये

अपसाइड: 18%

फेडरल बैंक एक्सिस सिक्योरिटीज का पसंदीदा बना हुआ है. ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “हम आकर्षक वैल्यूएशन की पृष्ठभूमि में स्टॉक पर ‘खरीदें’ रेटिंग बनाए रखते हैं और 100 रुपये के टारगेट प्राइस पर पहुंचने के लिए इसे 1.1x FY23E ABV पर महत्व देते हैं.”

मोतीलाल ओसवाल:  रेटिंग खरीदें

टारगेट प्राइस: 110 रुपये

अपसाइडछ: 29.5%

ओसवाल के विश्लेषकों ने कहा,  “हम 2QFY22 में मार्जिन में सुधार की उम्मीद करते हैं, जो क्रेडिट ट्रेंड में रिकवरी और फंड की कम लागत से समर्थित है. हम अपनी बाय रेटिंग को 110 रुपये प्रति शेयर के टीपी के साथ बनाए रखते हैं.”

बिग बुल राकेश झुनझुनवाला के पास फेडरल बैंक के 5.47 करोड़ इक्विटी शेयर हैं. दिग्गज निवेशक ने अप्रैल-जून तिमाही के अंत में ऋणदाता में अपनी हिस्सेदारी 2.4% से बढ़ाकर 2.78% कर दी थी. मौजूदा बाजार भाव पर फेडरल बैंक में राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी 465 करोड़ रुपये से ज्यादा की है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें

Mutual Fund: इन म्यूचुअल फंड स्कीम्स ने बढ़ा दी निवेशकों की दौलत, 121% तक दिया रिटर्न

Multibagger Stock Tips: यह रियल्टी फर्म स्टॉक पिछले एक साल में 700% से ज्यादा चढ़ा, क्या आपके पास है?

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button