Business

6 साल में 100 रूपये से 1000 रुपये तक बढ़ गया यह मल्टीबैगर केमिकल स्टॉक, क्या आपके पास है?

Multibagger stock:  प्राइमरी मार्केट में केमिकल सेक्टर की चर्चा के बीच इस क्षेत्र के कुछ शेयर मील के पत्थर साबित हुए हैं. आरती इंडस्ट्रीज (Aarti Industries) के शेयर उनमें से एक हैं. मल्टीबैगर स्टॉक ने कल (4 अक्टूबर) को 4 अंकों का आंकड़ा छू लिया और आज यह NSE पर 1,071.55 रुपये के अपने नए लाइफटाइम हाई पर पहुंच गया है. केमिकल स्टॉक (chemical stock) को 100 रुपये से 1000 रुपये प्रति स्टॉक यात्रा करने में लगभग 6 साल लग गए. हालांकि इस केमिकल काउंटर पर शेयर बाजार (stock market) के जानकार अभी भी बुलिश हैं.

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, यह मल्टीबैगर स्टॉक अभी भी तेज दिख रहा है और अल्पावधि में 1150 रुपये प्रति इक्विटी स्टॉक स्तर तक जा सकता है. उन्होंने कहा कि घरेलू बाजार में मांग के साथ आरती इंडस्ट्रीज के संयंत्र उच्च उपयोगिता स्तर पर चल रहे हैं, जो मजबूत भविष्य के विकास के दृष्टिकोण को दर्शाता है.

आरती इंडस्ट्रीज की शेयर प्राइस हिस्ट्री
यह स्टॉक 2014 की शुरुआत तक पेनी स्टॉक (penny stock) में से एक था. लेकिन, फरवरी 2014 से, केमिकल स्पेस के इस पेनी स्टॉक ने तेज उछाल दिखाना शुरू कर दिया. मार्च से सितंबर 2014 तक, यह 22 रुपये (एनएसई पर 14 फरवरी 2014 को क्लोजिंग प्राइस) से बढ़कर एनएसई पर 70.70 रुपये )19 दिसंबर 2014 को बंद कीमत) हो गया. इसके बाद स्टॉक में तेजी जारी रही. इसने पहली बार जुलाई 2015 में पेनी स्टॉक टैग को पीछे छोड़ते हुए ट्रिपल डिजिट का आंकड़ा हासिल किया.

मल्टीबैगर केमिकल स्टॉक ने अपनी तेजी को जारी रखा और आगामी कारोबारी सत्रों में इसमें इजाफा होता रहा. अंत में, 4 अक्टूबर 2021 को, यह केमिकल स्टॉक ने निवेशकों के लिए नया ब्रेकआउट देते हुए क्लोजिंग बेसिस पर 1000 रुपये के निशान को पार कर गया.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें:

Multibagger Stock Tips: 20 वर्षों में 1 लाख रुपये बन गए 1.97 करोड़ रुपये, इस डॉली खन्ना मल्टीबैगर स्टॉक ने किया ये कमाल

Multibagger Stock Tips: 2021 में 106% ऊपर गया है यह मल्टीबैगर स्टॉक, ब्रोकरेज फर्म का है कहना- जारी रहेगी तेजी

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button