Business

इस सिक्के ने 24 घंटे में निवेशकों को किया मालामाल! 45 फीसदी से ज्यादा का दिया रिटर्न

Shiba Inu Coin Jumps: क्रिप्टोकरेंसी (cryptocurrency) ने निवेशकों को मालामाल किया है. बिटकॉइन (bitcoin) से लेकर डॉग कॉइन और इथेरियम ने निवेशकों को शानदार रिटर्न देकर बंपर मुनाफा कराया है. ऐसे में आज हम आपको एक और ऐसी क्रिप्टोकरेंसी के बारे में बताने जा रहे है, जो सिर्फ एक दिन में 45 फीसदी से ज्यादा चढ़ गई है. पिछले 24 घंटे में शीबा इनु (Shiba Inu) कॉइन ने निवेशकों को चौंका दिया है. मंगलवार को यह सिक्का (Shiba Inu Coin Jumps) 0.00001264 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, इसका मार्केट कैप 4,987,163,972 अरब डॉलर है जोकि सोमवार को 49 फीसदी बढ़ गया था. इस बीच सभी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी लाल निशान में कारोबार कर रही हैं या फिर मामूली बढ़त के साथ ट्रेड कर रही हैं. 

सोमवार से लेकर मंगलवार तक शीबा इनु में शानदार तेजी देखने को मिल रही है. ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, इस सिक्के को डॉगकॉइन से प्रेरित होकर लाया गया है. शीबा इनु को इसकी कम्युनिटी के लोगों ने डॉगकॉइन किलर भी कहा है. इसके अलावा इस सिक्के पर सोशल मीडिया पर प्रचार करने वाली कम्युनिटी का भी बड़ा होल्ड है. 

एलन मस्क इफेक्ट का दिखता है असर
आपको बता दें क्रिप्टो बाजार काफी वॉलेटाइल और जोखिम भरा है. यहां पर जिस तरह से बंपर मुनाफा होता है उसी तरह से निवेशकों को नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है. कुछ महीने पहले तक एलन मस्क डॉगकॉइन की वकालत कर रहे थे, लेकिन इस समय शीबा के रेट्स में बदलाव होने का बड़ा कारण भी एलन मस्क बन गए हैं. इसमें तेजी की एक अहम वजह एलॉन मस्क इफेक्ट है. उनके हर ट्वीट के बाद Shiba Inu में तेजी आती है. वहीं, एक्सपर्ट का मानना है कि किसी भी सिक्के में बिना किसी कारण से इतनी तेजी आने पर निवेश निवेशकों के लिए अच्छा नहीं है. 

क्या है सिक्के का प्राइस?
आपको बता दें एक साल पहले एक सिक्के का प्राइस केवल 0.00018 डॉलर था वहीं, आज यह सिक्का 0.0000131 डॉलर पर ट्रेड कर रहा है. दोपहर में 2 बजकर 19 मिनट पर यह सिक्का 55 फीसदी तक उछल गया है. इस उछाल के बाद एक सिक्के का प्राइस 0.00001312 डॉलर पर कारोबार कर रहा है. 

निवेशकों को किया मालामाल
SHIB को पहली बार एक मजाक के रूप में लॉन्च किया गया था, लेकिन इस आज के कारोबार में इस सिक्के ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है. इसको डॉगकॉइन किलर के रुप में भी जाना जाता है. इस साल की शुरुआत में शीबा इनु के प्राइस में शानदार तेजी देखने को मिली थी, जिसके बाद इस सिक्के ने निवेशकों को भी अपनी तरफ आकर्षित किया था. 

बिटकॉइन में भी है तेजी
Coinbase.com के मुताबिक, पिछले एक साल में इस सिक्के ने निवेशकों को करीब 8000 फीसदी का रिटर्न दिया है. क्रिप्टोकरेंसी बाजार में बिटकॉइन सबसे पुराना सिक्का जोकि आज के बाजार में 3818518 रुपये के लेवल पर कारोबार कर रहा है. आज बिटकॉइन में 4.12 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है. 

यह भी पढ़ें: 

Facebook और Whatsapp की सर्विस डाउन होने से जकरबर्ग को हुआ करोड़ों का नुकसान, अमीरों की लिस्ट में भी नीचे फिसले

3 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंचा कच्चा तेल, देश में पेट्रोल-डीजल होगा आगे और भी महंगा? जानें क्यों

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button