Business

Stock Market Today: हल्की गिरावट के साथ खुले बाजार, सेंसेक्स-निफ्टी में बिकवाली

Stock Market Today: कमजोर ग्लोबल संकेतों (Global cues) के बीच भारतीयों बाजारों की भी गिरावट के साथ शुरुआत हुई है. मंगलवार को बीएसई (BSE Sensex) का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 65.29 अंक फिसलकर (0.11%) 59,234.03 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा एनएसई का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी-50 (NSE nifty) 12.15 अंक गिरकर (0.07%) 17,679.10 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. बैंक निफ्टी भी 91 अंकों की गिरावट के साथ 37487 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. 

ग्लोबल बाजारों में बिकवाली
ग्लोबल मार्केट की बात करें तो एशियाई, अमेरिकी और यूरोपीय सभी बाजारों में बिकवाली देखने को मिली है. कल के कारोबार के बाद डाओ जोंस 323 अंक और नैस्डैक में 311 अंकों गिरावट के साथ बंद हुए थे. इसके अलावा एशियाई बाजारों की बात करें तो हैंगसैंग और शंघाई कम्पोजिट में हल्की बढ़त रही है. इसके अलावा ताइवान, कोस्पी और निक्केई इंडेक्स में गिरावट रही है. 

किन शेयर्स में है तेजी?
बीएसई के टॉप-30 शेयर्स की बात करें तो 13 स्टॉक्स में तेजी है. इसके अलावा 17 शेयर्स में गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं. आज के कारोबार में मारुति टॉप गेनर है. मारुति का स्टॉक आज 1.07 फीसदी की तेजी के साथ 7255 रुपये प्रति शेयर पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा इस लिस्ट में हिंदुस्तान यूनिलीवर, एशियन पेंट्स, भारती एयरटेल, पॉवर ग्रिड, बजाज ऑटो, इंडसइंड बैंक, रिलायंस, HDFC, ITC, NTPC, HDFC Bank सभी में अच्छी बढ़त के साथ कारोबार हो रहा है. 

17 शेयर्स में हो रही बिकवाली
इसके अलावा बिकवाली वाले शेयर्स की लिस्ट देखें तो आज के शुरुआती कारोबार में टेक महिंद्रा 1.10 फीसदी की गिरावट के साथ 1383 रुपये प्रति शेयर के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा डॉ रेड्डी, टीसीएस, इंफोसिस, HCL tech, ICICI Bank, Titan, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस सभी में गिरावट हावी है. 

यह भी पढ़ें: 

Petrol-Diesel Price Hike: महंगाई ने फिर दिया बड़ा झटका, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े, जानिए ताजा कीमतें

Multibagger Stock Tips: 20 वर्षों में 1 लाख रुपये बन गए 1.97 करोड़ रुपये, इस डॉली खन्ना मल्टीबैगर स्टॉक ने किया ये कमाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button