Business

RBI का बैन हटने के बाद फिर छाया HDFC बैंक, एक महीने में इश्यू किए 4 लाख क्रेडिट कार्ड

HDFC Credit Card: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के बैन के हटने के बाद से HDFC Bank ने चार लाख नए क्रेडिट कार्ड इश्यू किए हैं. बैंक ने खुद इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि, अगस्त में RBI ने नए क्रेडिट कार्ड इश्यू करने को लेकर हमारे ऊपर लगा बैन हटाया था. 21 सितंबर 2021 तक हम रिकॉर्ड चार लाख क्रेडिट कॉर्ड इश्यू कर चुके हैं. बता दें कि, RBI ने बार बार आ रही तकनीकी अड़चनों को ध्यान में रखते हुए पिछले साल दिसंबर में HDFC Bank के क्रेडिट कॉर्ड इश्यू करने पर ये बैन लगाया था. 

HDFC Bank के पेमेंट, कंज़्यूमर फाइनेंस, डिजिटल बैंकिंग और आईटी के ग्रूप हेड पराग राव ने बताया, “इतने कम समय में चार लाख क्रेडिट कॉर्ड की बिक्री बैंक की फास्ट ग्रोथ को दिखाता है. हम आने वाले समय में इसमें और तेजी लाने की कोशिश करेंगे, जिससे हम पिछले आठ-दस महीनों में हुए मार्केट शेयर के नुकसान की भरपाई कर सकें.”  

हर कस्टमर को ध्यान में रखके तैयार की क्रेडिट कॉर्ड की रेंज 

पराग राव के मुताबिक, “हमनें इस दौरान सभी कस्टमर सेगमेंट्स को कवर किया है. HDFC Bank ने हर एक कस्टमर सेगमेंट को ध्यान में रखते हुए क्रेडिट कॉर्ड की रेंज तैयार की है. इनके जरिये हम मार्केट में बड़ा बदलाव लाने को तैयार है. हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि जबसे RBI ने बैन हटाया है, तब से हम बहुत ही कम समय में चार लाख नए कार्ड इश्यू कर चुके हैं.” 

साथ ही उन्होंने बताया, “मेरी नजर में ये बैंक की एक बहुत बड़ी उपलब्धि है. इतने कम समय में चार लाख कार्ड इश्यू करना अपने आप में एक रिकॉर्ड. इस से पहले शायद ही किसी ने इतने कम समय में इतने ज्यादा क्रेडिट कार्ड इश्यू करें होंगे. हम आने वाले समय में अपनी ग्रोथ को लेकर और मजबूत स्ट्रैटेजी पर काम करेंगे.”

यह भी पढ़ें 

WB By-election 2021 Result Live: क्या ममता बनी रहेंगी सीएम? भवानीपुर समेत 3 सीटों पर हुए उपचुनाव का रिजल्ट आज

NCB Raid On Cruise Party: क्रूज़ पर चल रही ड्रग्स पार्टी पर NCB की बड़ी कार्रवाई, अभिनेता के बेटे समेत 10 लोग हिरासत में लिए गए

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button