Business

Truecaller का IPO जल्द, कंपनी ने पब्लिक ऑफर का प्राइस रेंज तय किया, जानें

स्वीडन की मोबाइल फोन डायरेक्टरी और कॉलर आइडेंटिफिकेशन सर्विस कंपनी Truecaller ने बुधवार को बताया कि क्लास बी शेयरों की उसकी लिस्टिंग के लिए मूल्य सीमा  44 स्वीडिश क्राउन और 56 क्राउन के बीच होगी.

बाजार वैल्यूएशन 1.9 बिलियन से 2.4 बिलियन डॉलर के बीच होगा

नैस्डैक स्टॉकहोम में लिस्टिंग के पूरा होने के बाद प्राइस निर्धारण सीमा के आधार पर, कंपनी का बाजार मूल्यांकन $1.9 बिलियन से $2.4 बिलियन के बीच होगा. कंपनी 8 अक्टूबर से ट्रेडिंग सिंबल “TRUE” के तहत ट्रेडिंग शुरू करेगी. Truecaller अपने निवेशकों में Sequoia, Atomico, OpenOcean और Kleiner Perkins को गिनता है, और कंपनी के 10% से अधिक का स्वामित्व उसके कर्मचारियों के पास है.

11.6 करोड़ डॉलर हासिल करने की है योजना

कॉलर आइडेंटिफिकेशन सर्विस चलाने वाली स्वीडन की इस कंपनी की आईपीओ से 11.6 करोड़ डॉलर हासिल करने की योजना है. इस कंपनी के लिए भारत सबसे बड़ा बाजार है. कंपनी के इस ऐप के लगभग 20.5 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स है.

WhatsApp, Facebook के बाद तीसरी सबसे बड़ी प्लेटफॉर्म

कंपनी भारत में यह दावा करती है कि इस देश में WhatsApp, Facebook के बाद वह तीसरी सबसे बड़ी कम्यूनिकेशन प्लेटफॉर्म है. इस कंपनी की शुरूआत साल 2009 में हुई थी, वर्तमान में यह 175 देशों में फैली हुई है. जहां इसके 27 करोड़ से भी अधिक यूजर्स है. कंपनी के प्रमुख इनवेस्टर्स में सिकोइया कैपिटल, एटोमिको, क्लेनर पर्किंस और ओपन ओशन शामिल हैं. सिकोइया के पास पिछले वर्ष के अंत तक कंपनी में 19.9 प्रतिशत हिस्सेदारी थी.

वहीं कंपनी के ऑफिस के बारे में बात करें तो इस कंपनी के स्वीडन, भारत और केन्या में ऑफिस है. स्मार्टफोन का प्रयोग दिन व दिन बढ़ने से कंपनी के ऐप भी तेजी से बढ़ रहा है. इसकी सर्विस से धोखेबाजी करने वाले स्पैम नंबर से बचने में मदद करती है.

यह भी पढ़ेंं:

LPG Price Hike: महीने के पहले दिन महंगाई की मार, कमर्शियल गैस के दाम में इजाफा, जानें ताजा रेट्स

ITR Filing Tips: आईटीआर फाइल करते वक्त अगर की ये गलतियां, तो आ जाएगा इनकम टैक्स का नोटिस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button