Business

लिस्टिंग के 45 दिनों में ही इस स्टॉक ने किया कमाल, निवेशकों को दिया 120% रिटर्न

Multibagger Stock: केमिकल सेगमेंट को लेकर चली चर्चा के बीच, नए सूचीबद्ध Meghmani Finechem के शेयर्स ने एक अलग इकाई के रूप में फिर से सूचीबद्ध होने के लगभग 45 दिनों में ही अपने शेयरधारकों को करीब 120 प्रतिशत का रिटर्न दिया है. बता दें इस केमिकल स्टॉक को 18 अगस्त 2021 को एनएसई पर 386 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से फिर से लिस्टिड किया गया था.

Meghmani Finechem के शेयर की कीमत 386 रुपये प्रति शेयर के स्तर से आज बढ़कर 856 रुपये प्रति स्टॉक स्तर तक पहुंच गई है. इस तरह इसने लिस्टिंग के लगभग 45 दिनों में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दे दिया.

क्लोर-क्षार (Chlor-alkali) उत्पादों और इसके मूल्य वर्धित डेरिवेटिव के अग्रणी निर्माता Meghmani Finechem Limited का शेयर मूल्य शुक्रवार को अपर सर्किट से छूने के बाद अपने उच्चतम स्तर 856 रुपये पर पहुंच गया. गुरुवार को भी शेयर की कीमत में 9.69 फीसदी की तेजी आई थी.

इस केमिकल स्टॉक में हालिया तेजी के पीछे कास्टिक सोडा की ऊंची कीमत एक प्रमुख कारण है. इससे कंपनी के रेवेन्यू को मदद मिलने की उम्मीद है. चीन में बिजली की कमी और अमेरिका में तूफान आईडीए के कारण कास्टिक सोडा की आपूर्ति श्रृंखला में बाधा पैदा हो गई है.

स्टॉक ने 386 रुपये पर खुलने के बाद भारतीय बाजारों में मजबूत शुरुआत की,  मूल इकाई मेघमनी ऑर्गेनिक्स लिमिटेड के क्लोजिंग प्राइस (138.25 रुपये ) के करीब 200 प्रतिशत का प्रीमियम. Meghmani Finechem Limited को शेयरधारकों के लिए अधिकतम मूल्य के उद्देश्य से एक अलग इकाई के रूप में सूचीबद्ध किया गया था. 

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips : डॉली खन्ना के इस शेयर ने 2021 में दिया है 220% रिटर्न, क्या आपके पास है?

Multibagger Stock Tips: Rakesh Jhunjhunwala के इन 2 स्टॉक को ICICI Securities ने दी खरीदने की सलाह, क्या आप लगाएंगे दांव

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button