Business

कमर्शियल गैस के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, जानें ताजा रेट्स

अक्टूबर महीने के शुरूआत के साथ ही आम लोगों को महंगाई की मार पड़नी शुरू हो गई है. दरअसल सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के रेट्स का मूल्यांकन कर उसके कीमत को अपडेट करती है. इस महीने के गैस सिलेंडर के रेट्स को अपडेट करते हुए सरकारी तेल कंपनियों ने लोगों को बड़ा झटका दिया है. दरअसल, सरकारी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस की कीमत में वृद्धि की है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने 19 किलो वाले कमर्शियल गैस की कीमत में प्रति सिलेंडर 43.5 रुपये की वृद्धि की है. दिल्ली में पहले 19 किलो के कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत पहले 1693 रुपये थी जो अब बढ़कर 1736.5 रुपये हो गई है.

अन्य प्रमुख शहरों में कमर्शियल गैस सिलेंडर के रेट

कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के बाद दिल्ली में इसके रेट 1736.5 रुपये, कोलकाता में 1805.5 रुपये, मुंबई में 1685 रुपये और चेन्नई में 1867.5 रुपये प्रति गैस सिलेंडर पहुंच गई है. कमर्शियल गैस के बढ़े दाम आज यानि 1 अक्टूबर से पूरे देश में लागू हो जाएंगे. इस बात से साफ है कि अगर आप आज भी कमर्शियल गैस सिलेंडर लेने जाते हैं जो आपको अधिक कीमत चुकानी पड़ेगी.

पिछले महीने भी बढ़े थे दाम

 कमर्शियल गैस के दाम में इस महीने के पहले भी बढ़ोत्तरी हुई. इसमें पिछले महीने 75 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई थई. उसके पहले अगस्त में भी कमर्शियल गैस के दाम में दो बार बढ़ोत्तरी हुई थी. इस साल की शुरूआत से बात करें तो अबतक इस साल में कमर्शियल गैस के दाम 404.50 रुपये तक बढ़ गई है. पिछले साल दिसंबर तक कमर्शियल गैस की कीमत 1332 रुपये प्रति सिलेंडर थी.

यह भी पढ़ें:

लग सकता है महंगाई का एक और करंट: नेचुरल गैस के दाम 62 फीसदी बढ़े, CNG और PNG हो सकती महंगी

पीएम मोदी को ओलंपिक खिलाड़ियों से मिले गिफ्ट्स ई-नीलामी में हैं लोगों की पहली पसंद, 7 अक्टूबर तक लगेगी बोली

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button