Business

वेदांता रिसोर्सेज के चैयरमेन बोले- अगले 25 वर्षों में विश्व का विकास इंजन होगा भारत

मुंबई: वेदांता रिसोर्सेज के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने दुनिया के सबसे बड़े आयोजन Dubai Expo 2020 के उद्घाटन से पहले गुरुवार को कहा, “भारत में निवेश करें, अब समय है. भारत अगले 25 वर्षों के लिए वैश्विक अर्थव्यवस्था का विकास इंजन होगा, जैसा कि चीन पिछले दशकों में था.”

अग्रवाल ने कहा, “न केवल भारत एक बड़ा बाजार है, बल्कि इसमें जबरदस्त मानव संसाधन पूंजी भी है. प्रधान मंत्री मोदी की आत्मनिर्भरता की दृष्टि मजबूत सुधारों के साथ, भारत के अवसरों के लिए एक स्पष्ट विकास पथ का निर्माण करती है. संयुक्त अरब अमीरात और भारत एक समृद्ध सांस्कृतिक और व्यापारिक विरासत साझा करते हैं. दोनों देशों के पास एक-दूसरे को साझा करने और पेश करने के लिए बहुत कुछ है. एक मजबूत साझेदारी एशिया को वैश्विक व्यापार केंद्र बनाने और 21 वीं सदी में विश्व अर्थव्यवस्था का नेतृत्व करने में नई ताकत लाएगी.”

Dubai Expo 2020, 1 अक्टूबर, 2021 से शुरू होकर छह महीने तक चलेगा. 190 से अधिक देश इसमें भाग लेंगे. भारत पवेलियन में 15 से अधिक राज्य सरकारें और सात से अधिक निगम होंगे. वेदांता लिमिटेड भारत के प्रचुर प्राकृतिक संसाधनों और जलवायु परिवर्तन जैव विविधता और ईएसजी के लिए कंपनी की योजनाओं को प्रदर्शित करने के लिए इस कार्यक्रम में मौजूद कॉरपोरेट्स में से एक है.

वास्तविक फोकस भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच मजबूत और आशाजनक साझेदारी को बढ़ाने के लिए आर्थिक दृष्टि को मजबूत करने और मानव संसाधनों के द्वारा भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच व्यापार संबंधों का उपयोग करने पर होगा.

इंडिया पवेलियन में कई भारतीय राज्यों की भागीदारी दिखाई देगी जो भारत और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के शीर्ष कॉर्पोरेट समूहों के साथ-साथ अपनी संस्कृति, परंपरा और जबरदस्त व्यावसायिक अवसरों का प्रदर्शन करेंगे. वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल भारतीय मंडप का उद्घाटन करेंगे, जिसमें कई प्रमुख सरकारी मंत्री एक्सपो 2020 के छह महीनों के दौरान कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मेजबानी करेंगे.

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 1 लाख रुपये को 10 साल में बना दिये 80 लाख रुपये

Multibagger Stock Tips: 1 अक्टूबर को आपको इन शेयर्स पर रखनी है नजर, करा सकते हैं बंपर कमाई

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button