Business

एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, जेफ बेजोस को पछाड़ा

पिछले एक साल से दुनिया के दो सबसे धनी व्यक्ति टेस्ला के प्रमुख एलन मस्क और अमेजन के प्रमुख जेफ बेजोस के बीच दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति होने की जंग जारी है. इन दोनों के बीच चल रही यह नंबर 1 और 2 की जंग में टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक बार फिर अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को पछाड़ दिया है.  फोर्ब्स की रिपोर्ट अनुसार एलन मस्क दुनिया के तीसरे ऐसे शख्स हैं जिन्होंने 200 बिलियन डॉलर नेटवर्थ  के आंकड़े को पार किया है.

टेस्ला शेयर बढ़ने से हुआ एलन को फायदा

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की संपत्ति 4.13 अरब डॉलर बढ़कर 213 अरब डॉलर पर पहुंच गई है. वहीं एलन मस्क के प्रतिद्वंदी अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस की संपत्ति 1.03 अरब डॉलर कम होकर 197 अरब डॉलर पर आ गई है. संपत्ति में हुई बढ़ोत्तरी के बाद एलन मस्क ने एक बार फिर एलन मस्क ने जेफ बेजोस को पछाड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. वहीं जेफ इस सूची में दूसरे स्थान पर चले गए हैं.

वहीं इन दोनों के बाद तीसरे स्थान पर 160 अरब डॉलर के साथ फ्रांस के बर्नार्ड अर्नोल्ट (Bernard Arnault) हैं. फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Facebook CEO Mark Zuckerberg) 132 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ चौथे स्थान पर हैं.

वहीं लंबे समय तक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के पद पर रहने वाले माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ बिल गेट्स इस सूची में 128 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ पांचवे स्थान पर काबिज हैं. बिल गेट्स के बाद इस सूची में गूगल के संस्थापक लैरी पेज 126 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ छठे पायदान पर वहीं सर्जेइ ब्रिन 121 अरब डॉलर के साथ सातवें स्थान पर हैं.

मुकेश अंबानी को मिला 11वां स्थान

भारत के दिग्गज उद्योगपति मुकेश अंबानी के संपत्ति में भी 1.52 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई है और यह 96.8 अरब डॉलर संपत्ति के साथ 11वें स्थान पर काबिज हैं.

यह भी पढ़ें:

गोभी और ब्रोकोली तोड़ने के बदले सालाना 63 लाख पैकेज, जानिए कहां मिल रही है अनोखी नौकरी

पूर्व विदेश मंत्री फुमिया किशिदा होंगे जापान के अगले प्रधानमंत्री, चुनाव में दर्ज की रिकॉर्ड जीत

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button