Business

साल 2021 में इस मल्टीबैगर स्टॉक ने निवेशकों का पैसा किया 3 गुना, निवेश से पहले जानें ये बातें

Elecon Engineering Stock: साल 2021 में शेयर मार्केट (Share Market) अब अपने सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच चुका है. ऐसे में तमाम स्मॉल कैप, मिड कैप और लार्ज कैप स्टॉक्स मल्टीबैगर (Multibagger) में तब्दील हो चुके हैं. इनमें से एक विजय केडिया (Vijay Kedia) पोर्टफोलियो का स्टॉक एलकॉन इंजीनियरिंग (Elecon Engineering) है. इस स्टॉक ने अपने शेयरधारकों को 2021 में अब तक 300 फीसदी रिटर्न दिया है. शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक यह मल्टीबैगर स्टॉक अभी और ऊपर तक जा सकता है. 

एलकॉन इंजीनियरिंग शेयर का पिछला रिकॉर्ड
इस मल्टीबैगर स्टॉक ने हाल के व्यापार सत्रों में मुनाफावसूली देखी है, क्योंकि पिछले एक महीने में अपने शेयरधारकों को लगभग 3.34 प्रतिशत रिटर्न दिया है. पिछले 6 महीने के रिकॉर्ड पर नजर डालें, तो यह स्टॉक 162 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 63.50 रुपये से बढ़कर 167.60 रुपये हो गया है. इस साल (Year to Date) यह इंजीनियरिंग शेयर 42.60 से बढ़कर 167.60 प्रति शेयर स्तर पर पहुंच गया है. इस अवधि में इसकी कीमत में लगभग 300 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. 

क्या इस स्टॉक को खरीदना फायदेमंद है? 
शेयर मार्केट के जानकारों की मानें तो फिलहाल यह स्टॉक काफी अच्छी स्पीड से आगे बढ़ रहा है. अगले कुछ महीनों में अभी इस शेयर से बेहतर रिटर्न मिलने की उम्मीद है. अभी इस स्टॉक की कीमत ₹167 प्रति स्टॉक है, जो अगले कुछ महीनों में ₹200 तक पहुंच सकती है. हालांकि आप निवेश करने से पहले किसी एक्सपर्ट से सलाह जरूर लें और कोशिश करें कि निवेश लंबे समय तक रख सकें. 

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

 यह भी पढ़ेंः Bank Holidays October 2021: अक्टूबर महीने में 21 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें पूरी लिस्ट

भारत लौट कैसे टाटा समूह को पहुंचाया बुलंदियों तक, जानें रतन टाटा की दिलचस्प कहानी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button