Business

आज खुलेगा आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी का आईपीओ

आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी का तीन दिवसीय आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आज सुबह 9 बजे से सदस्यता के लिए खुल जाएगा. कंपनी ने पिछले हफ्ते एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की घोषणा की थी कि आईपीओ तीन दिन के लिए यानि की 1 अक्टूबर तक खुला रहेगा. कंपनी ने 2,768 करोड़ रुपये से अधिक की शुरुआती शेयर बिक्री के लिए प्रति शेयर 695-712 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है.

आदित्य बिड़ला सन लाइफ एएमसी ने बीते दिन कहा कि उसने अपनी शुरुआती शेयर बिक्री से पहले एंकर निवेशकों से 789 करोड़ रुपये जमा किए हैं. यह बिक्री के लिए एक प्रस्ताव है, जिसमें दो प्रमोटर- आदित्य बिड़ला कैपिटल और सन लाइफ (इंडिया) एएमसी इन्वेस्टमेंट्स-परिसंपत्ति प्रबंधन फर्म में अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे.

शेयरों की लगेगी बोली

आईपीओ के तहत 3 करोड़ 88 लाख 80 हजार इक्विटी शेयरों तक की बोली लगाई जानी है. जानकारी के मुताबिक, आदित्य बिड़ला कैपिटल इसमें 28 लाख 50 हजार 880 शेयरों की बिक्री करेगी. वहीं, सन लाइफ इंडिया आदित्य बिड़ला में अपने हिस्से के 3 करोड़ 60 लाख 29 हजार 120 शेयरों की बिक्री करेगी.

आईपीओ में 20 शेयरों के लॉट में बोली लगाई जा सकती है. एक लॉट में 14 हजार 240 रुपये निवेश किए जा सकते हैं. वहीं, रिटले निवेशक अधिकतम 20 लॉट के लिए बोली को लगा सकेंगे.

अलॉटमेंट

कंपनी ने बताया, शेयरों का अलॉटमेंट 6 अक्टूबर को होगा. वहीं जिन निवेशकों को शेयर नहीं मिल सकेगा उन्हें उनका पैसा 7 अक्टूबर को वापस मिल जाएगा. सफल निवेशकों के डीमैट अकाउंट में शेयर क्रेडिट 8 अक्टूबर तक हो जाएंगे.

क्या कहते एक्सपर्ट्स

आदित्य बिड़ला सन लाइफ एमसी के शेयर ग्रे मार्केट में 757-772 के दाम पर ट्रेड कर रहे हैं. ये आईपीओ के इश्यू प्राइस से 6.3 से 8.4 प्रतिशत प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. हालांकि मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि इसका GMP पूरी तरह इस पर निर्भर करता है कि इसके इश्यू का सब्सक्रिप्शन कैसा होता है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक ये, 100 प्रतिशत ऑफर फॉर सेल है जिसकी वजह से सब्सक्रिप्शन प्रभावित हो सकता है.

यह भी पढ़ें.

Cheque Book Invalid: OBC, UBI और इलाहाबाद बैंक की चेक बुक 1 अक्टूबर से नहीं होगी मान्य, नई के लिए करना होगा अप्लाई

Link PAN number with LIC Policy: जीवन बीमा पॉलिसी को पैन कार्ड से इस तरह करें लिंक, जानें पूरा प्रोसेस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button