Business

5 शेयर जो 12 महीनों में दे सकते हैं 10 से 40% तक मुनाफा, जानें इनके बारे में

Multibagger Stock: बेंचमार्क सूचकांक सर्वकालिक उच्च स्तर पर हैं. भारतीय इक्विटी बाजार ऐतिहासिक दृष्टिकोण से समृद्ध दिखता है, स्टॉक स्तर पर विश्लेषकों को कई टर्नअराउंड कहानियां दिखाई दे रही है जो 12 महीने के दृष्टिकोण से स्वस्थ रिटर्न की पेशकश कर सकती हैं. हम आज आपको ऐसे 5 शेयर्स के बारे में बताएंगे जो  भविष्य में 40% तक रिटर्न दे सकते हैं.  

Craftsman Automation:

रेटिंग: खरीदें

टारगेट प्राइस: 2,430 रुपये

जब पावर ट्रेन सेगमेंट की बात आती है तो ऑटो एंसिलरी कंपनी एक मार्केट लीडर है और कंपनी की ग्रोथ ट्रैजेक्ट्री और एल्युमीनियम ऑटोमोटिव पावर ट्रेन में प्रवेश पर विश्लेषकों के बीच काफी उत्साह है. ब्रोकरेज फर्म स्पार्क कैपिटल के मुताबिक “ऑटोमोटिव और इंडस्ट्रियल सेगमेंट में चक्रीय उठाव, बीस्पोक टेलविंड के साथ कंपनी के लिए महत्वपूर्ण परिचालन और फाइनेंशियल लीवरेज लाभ अर्जित करेगा.”

Himatsingka Seide

रेटिंग: खरीदें

टारगेट प्राइस: 373 रुपये

बीएंडके सिक्योरिटीज ने कहा कि प्रमुख बाजारों में मजबूत मांग में सुधार, उच्च क्षमता उपयोग और कंपनी की मूल्य-लागत-विकास रणनीति के साथ, अगले दो वर्षों में राजस्व में सालाना 30 प्रतिशत की वृद्धि होने की संभावना है. ब्रोकरेज फर्म को उम्मीद है कि कंपनी अगले दो वर्षों में 790 करोड़ रुपये का मुफ्त नकदी प्रवाह पैदा करते हुए कर्ज कम करेगी और मार्जिन का विस्तार करेगी.

Sudarshan Chemicals

रेटिंग:  खरीदें

कीमत लक्ष्य: 734 रुपये

भारत में पिगमेंट का सबसे बड़ा उत्पादक, और विश्व स्तर पर चौथा सबसे बड़ा, सुदर्शन केमिकल्स को वैश्विक कंपनियों द्वारा अपनाई गई ‘चाइना + 1’ रणनीति का एक प्रमुख लाभार्थी होने की उम्मीद है. कंपनी का 600 करोड़ रुपये का पूंजीगत खर्च आधा हो चुका है और बाकी का आधा हिस्सा जल्द ही पूरा किया जाएगा. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने कहा, “हमें लगता है कि निवेशक स्टॉक खरीद सकते हैं और अगली दो तिमाहियों में 734 रुपये के बेस केस टारगेट और 783 रुपये के बुल केस टारगेट प्राइस के लिए गिरावट पर और अधिक जोड़ सकते हैं.”

Affle India:

रेटिंग: खरीदें

टारगेट प्राइस: 7,023 रुपये

ब्रोकरेज फर्म प्रभुदास लीलाधर ने पिछले हफ्ते एक खरीद रेटिंग के साथ स्टॉक पर कवरेज शुरू किया क्योंकि उसका मानना ​​है कि कंपनी को देश में बढ़ते डिजिटल को अपनाने से फायदा होगा. एफल देश की सबसे बड़ी विज्ञापन प्रौद्योगिकी कंपनियों में से एक है और ब्रोकरेज को उम्मीद है कि अगले तीन वर्षों में इसकी आय 30 प्रतिशत से अधिक हो जाएगी.

मैक्स हेल्थ

रेटिंग: खरीदें

टारगेट प्राइस: 421 रुपये

मैक्स हेल्थकेयर अपने मौजूदा अस्पतालों में 2,300 से अधिक बिस्तर जोड़ने की योजना के साथ एक नए एक्सपेंशन फेज में एंट्री कर रहा है. कंपनी गुरुग्राम जैसे बाजारों में ग्रीनफील्ड विस्तार पर भी विचार कर रही है और उम्मीद है कि इस विस्तार के पूरा होने पर मार्जिन में 300-400 आधार अंकों का सुधार होगा. इसके अलावा, कंपनी प्रयोगशालाओं और होम हेल्थ केयर में एसेट-लाइट-अजेंसनसीज (asset-light adjacencies) पर ध्यान केंद्रित कर रही है. ब्रोकरेज फर्म जेफरीज इंडिया कंपनी की संभावनाओं को लेकर सकारात्मक है क्योंकि वह इसे EV/EBITDA के 28 गुना आंकती है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 2021 में दिया है 300 फीसदी रिटर्न, क्या आप लगाएंगे दांव

Buying US Stocks: क्या आप खरीदना चाहते हैं अमेरिकी शेयर, यहां जानें यूएस स्टॉक मार्केट में कैसे शुरू करें ट्रेडिंग

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button