Business

सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एयर इंडिया को खरीदने के लिए टाटा संस ने लगाई बोली

Air India Disinvestment: कर्ज में डूबी सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एयर इंडिया का विनिवेश अब आखिरी दौर में पहुंच चुका है. एयर इंडिया में बोली लगाने की आज आखिरी तारीख थी. इसमें सिर्फ दो निवेशकों ने बोली लगाई है. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, टाटा संस ने एयर इंडिया को खरीदने के लिए बोली लगाई है. कंपनी के प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी.  इसके अलावा, स्पाइस जेट के चयरमैन अजय सिंह ने अपनी निजी हैसियत से बोली लगाई है.

डिपार्टमेंट ऑफ इनवेस्टमेंट एंड पब्लिक असेट मैनेजमेंट (DIPAM) के सचिव ने कहा कि एयर इंडिया के अधिग्रहण के लिए वित्तीय बोलियां प्राप्त हुई हैं. एयर इंडिया के विनिवेश के लिए लेन-देन सलाहकार द्वारा वित्तीय बोलियां प्राप्त  हुईं. उन्होंने कहा कि प्रक्रिया अब अंतिम चरण में है.

गौरतलब है कि एयर इंडिया पर करीब 43 हजार करोड़ का कर्ज है. इसमें से 22 हजार करोड़ एयर इंडिया असेट होल्डिंग लिमिटेड को ट्रांसफर किया जाएगा. साल 2018 में सरकार ने एयर इंडिया में 76% हिस्सेदारी बेचने का विचार किया था, लेकिन उस वक्त कोई खरीददारन नहीं मिला था. उसके बाद इसे पूरी तरह से बेचने की प्रक्रिया शुरू की गई.

ये भी पढ़ें:

एयर इंडिया की दिल्ली से लंदन जा रही फ्लाइट के बिज़नेस क्लास में मिला चींटियों का झुंड, विमान में बैठे थे भूटान के प्रिंस

Video: अफगानिस्तान से 87 भारतीयों की हुई स्वदेश वापसी, फ्लाइट में लगे ‘भारत माता की जय’ के नारे



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button