Business

Tips: अगर गलती से दूसरे के अकाउंट में ट्रांसफर हो जाए पैसा तो कैसे वापस करें हासिल? जानिए जवाब

आजकल का जमाना ऑनलाइन का है. सबकुछ धीरे-धीरे ऑनलाइन होता जा रहा है. एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में पैसा ट्रांसफर करना बेहद आसान हो गया है. लेकिन कई बार इस आसान से काम में एक छोटी सी चूक हो जाने से हमें भारी नुकसान हो जाता है. कई बार पैसे ट्रांसफर करते समय की गई गलती से पैसा हम जिसको भेजना चाहते हैं उसके अकाउंट में न जाकर दूसरे के अकाउंट में चला जाता है. ऐसे में पैसा वापस हासिल करने के लिए क्या करना चाहिए. आइए जानते हैं.
 
गलती से दूसरे अकाउंट में पैसा ट्रांसफर होने पर ऐसे करें दोबारा हासिल 

अगर आपने गलती से किसी दूसरे व्यक्ति के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए हैं तो सबसे पहले अपने बैंक में जाकर जानें कि किसके अकाउंट में पैसा ट्रांसफर हुआ है.
अब जिस व्यक्ति के अकाउंट में पैसे गलती से ट्रांसफर हो गए हैं उसके बैंक से जाकर संपर्क करें.
गलती से पैसे ट्रांसफर होने का प्रमाण देकर आपको आपका पैसा वापस मिल सकता है.
रिजर्व बैंक के अनुसार आपकी अनुमति के बिना पैसा निकाल लिया जाता है तो आपको तीन दिनों के अंदर बैंक इस घटना की जानकारी देनी होगी.
ऐसा करने से आपका पैसा बच सकता है. बैंक आपके अकाउंट में पैसा वापस भेज देगा.

तेजी से बढ़ी ऐसी घटनाएं 
बतादें कि पिछले कुछ समय से ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जिनमें लोगों का पैसा किसी गलत अकाउंट में ट्रांसफर हो गया. इसके अलावा लोग ऑनलाइन फ्रॉड का भी शिकार बहुत ज्यादा हो रहे हैं. कई लोगों को बैंक वाले बनकर फर्जी फोन कॉल्स भी आते हैं. कोरोनाकाल में ऐसी घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं.

ये भी पढ़ें

Cheque book of 3 banks Going to Change: इन तीन बैंकों की चेकबुक 1 अक्टूबर से हो जाएगी बंद, नई के लिए जल्द करें अप्लाई

Cryptocurrency Prices Today 13 September 2021: ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में देखी गई उछाल, Polkadot में दर्ज की गई बड़ी उछाल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button