Business

देश के धार्मिक स्थलों का करना चाहते हैं दर्शन, आईआरसीटीसी के स्पेशल टूर का लें मजा

IRCTC Religious tour package: जिन लोगों को धार्मिक स्थलों पर दर्शन करने की इच्छा है उनके लिए भारतीय रेलवे (Indian Railways) बहुत ही सुनहरा मौका लेकर आया है. IRCTC की वेबसाइट के अनुसार आप बेहद कम पैसों में वैष्णो देवी से लेकर अयोध्या और हरिद्वार आदि जैसे धार्मिक स्थलों के दर्शन कर सकते हैं. इस पूरी यात्रा में आपको 10 रात और 11 दिन का समय लगेगा. बता दें कि रेलवे द्वारा शुरू किया गया यह स्पेशल टूर पैकेज कम बेहद कम पैसों में है और इसकी सुविधाएं बहुत ही अच्छी है. आप इस टूर पर अकेले या पूरी फैमली के साथ जा सकते हैं.

IRCTC ने इस स्पेशल टूर का नाम उत्तर भारत यात्रा वैष्णो देवी है. इस पूरे टूर में आपको आगर, मथुरा, वैष्णो देवी, अमृतसर, हरिद्वार और दिल्ली जैसे शहरों की सैर करवाई जाएगी. आप इसी बुकिंग आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन कर सकते हैं. आप चाहें तो रेलवे की पर्यटक सुविधा केंद्र  या  क्षेत्रीय कार्यालयों के यहां भी बुकिंग कर सकते हैं.  

कहां-कहां जाएगी ट्रेन
इस ट्रेन का बोर्डिंग पॉइंट है-रेनिगुंटा, वेल्लोर, अंगुल, विजयवाड़ा, गुंटूर, नलगोंडा, सिकंदराबाद, काजीपेट, पेद्दापल्ली, रामागुंडम और नागपुर.
इस ट्रेन का डी-बोर्डिंग पॉइंट है-नागपुर, रामागुंडम, पेद्दापल्ली, काजीपेट, सिकंदराबाद, नलगोंडा, गुंटूर, विजयवाड़ा, अंगुल, वेल्लोर और रेनिगुंटा.
इसका गंतव्य स्थान है-आगरा, मथुरा, वैष्णो देवी, अमृतसर, हरिद्वार और दिल्ली

इस टूर पैकेज में मिलेगी यह सुविधा
अगर आप ट्रेन के स्लीपर से ट्रैवल कर रहे हैं तो आपको रात में रुकने और सुबह हॉल/डॉरमेट्री आवास मुहैया कराया जाएगा जिससे आप यहां ठहर सके.
रात में रूकने के लिए होटल की सुविधा भी दी जा रही है.
ऐसी कोच में यात्रा करने वाले लोगों को मॉर्निंग फ्रेशिंग के लिए रूम दिया जाएगा.
आपको सुबह का नाश्ता, दोपहर का खाना और रात का खाना दिया जाएगा.

इस पूरी यात्रा में एक व्यक्ति का खर्च 10,400 रुपए का खर्च आएगा. इसके साथ ही कंफर्ट पैकेज में खर्च लगभग 17,330 प्रति व्यक्ति है.

ये भी पढ़ें-

30 सितंबर तक पूरे कर लें ये 4 जरूरी काम, वरना होगी बड़ी परेशानियां

Pan-Aadhar Linking: अगर अब तक पैन कार्ड को आधार से नहीं किया है लिंक तो आज ही करें, ये है लास्ट डेट

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button