Business

इस मल्टीबैगर स्टॉक ने 2021 में दिखाई 300% से अधिक तेजी, शेयरधारकों को कर दिया मालामाल

Multibagger Stock: भारतीय बाजारों में नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के साथ, इस साल विभिन्न सेक्टर्स के कई शेयर्स (stocks f) ने बेहतर प्रदर्शन किया है और मल्टीबैगर रिटर्न (multibagger returns) दिया है. इनमें स्पेशलिटी केमिकल स्टॉक्स, बढ़िया आउटलुक, डिमांड में तेजी के बीच सबसे बेहतर रहे. कैमिकल इंडस्ट्री कंपनी यशो इंडस्ट्रीज (Yasho Industries) इस सेक्टर का एक ऐसा ही मल्टीबैगर स्टॉक है.

यशो इंडस्ट्रीज के शेयर्स में एक साल में 392% से अधिक की वृद्धि हुई है. स्पेशलिटी केमिकल सेक्टर के इस मल्टीबैगर स्टॉक ने अकेले इस वर्ष (वर्ष-दर-तारीख या YTD) 300% से अधिक की वृद्धि की है. जनवरी की शुरुआत में लगभग 160 रुपये के स्तर से, स्टॉक वर्तमान में लगभग 645 रुपये प्रति शेयर (गुरुवार के समापन मूल्य के अनुसार) पर कारोबार कर रहा है.

यशो इंडस्ट्रीज लिमिटेड विभिन्न प्रकार के केमिकल्स का निर्माण करती है. ये रसायन मुख्य रूप से पांच प्रमुख इंडस्ट्री कैटगरी – स्पेशलिटी केमिकल्स, अरोमा केमिकल्स, फूड एंटीऑक्सिडेंट्स, रबर एक्सेलेरेटर्स और लुब्रिकेंट एडिटिव्स के लिए होते हैं. कंपनी की विनिर्माण इकाइयां 9,200 एमटीपीए की संयुक्त क्षमता के साथ वापी, गुजरात में स्थित हैं.

यशो इंडस्ट्रीज फूड एंटीऑक्सिडेंट और अरोमा केमिकल के क्षेत्र में अग्रणी है, और रबड़ और विशेषता रसायनों में एक उभरती हुई कंपनी है. कंपनी ने यूरोप, अमेरिका, मध्य पूर्व और एशिया के 42 विभिन्न देशों में व्यापक अंतरराष्ट्रीय परिचालन से घरेलू और वैश्विक बाजारों की सेवा करके कारोबार बढ़ाया है. कंपनी के शेयर SME कैटेगरी के तहत BSE पर लिस्टेड हैं.

बढ़ती मांग और प्राप्तियों के साथ, स्पेशलिटी केमिकल स्टॉक्स पिछले कुछ समय से फोकस में हैं. कंपनियों ने पिछले एक साल में मुनाफे और कमाई में उल्लेखनीय सुधार देखा है. ब्रोकरेज सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ इस क्षेत्र को लेकर उत्साहित हैं क्योंकि उन्हें उम्मीद है कि अगले पांच वर्षों में विशेष रसायनों में भारत की हिस्सेदारी दोगुनी हो जाएगी.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें: 

Multibagger Stock Tips: 10 शेयर जिन्होंने 1 हफ्ते में निवेशकों की कराई बंपर कमाई, दिया 46 फीसदी तक रिटर्न

Multibagger Stock Tips: राकेश झुनझुनवाला के इस शेयर को खरीदने की सलाह दे रहे हैं बाजार के जानकार, दिख रहा है मुनाफा

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button