Business

आज नहीं बल्कि दिवाली के मौके पर लॉन्च होगा JioPhone Next फोन, जानें वजह

JioPhone Next Lauch: 10 सितंबर को भारत में लॉन्च होने वाले (JioPhone Next) को अब नवंबर के पहले हफ्ते यानी दिवाली के आस पास लॉन्च किया जाएगा. दरअसल, दुनियाभर में चिप शॉर्टेज की वजह से फोन के लॉन्च में देरी हो रही है. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) का गूगल पावर्ड जियो फोन नेक्स्ट दुनिया का सबसे सस्ता फोन होने वाला है. 

गुरुवार देर रात रिलायंस जियो ने एक बयान जारी किया. इसमें कहा गया कि दोनों कंपनियों ने सीमित यूजर्स के साथ जियोफोन नेक्स्ट का टेस्टिंग शुरू कर दिया है और दिवाली के त्योहारी सीजन के लिए इसे अधिक व्यापक रूप से उपलब्ध कराने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं. यह अतिरिक्त समय फिलहाल के ग्लोबल सेमिकंडक्टर शॉर्टेज को कम करने में भी मदद करेगा.

भले ही लॉन्च में देरी हुई हो लेकिन जियो और गूगल ने बहुप्रतीक्षित JioPhone Next को लॉन्च करने की दिशा में काफी प्रगति की है. मेड फॉर इंडिया स्मार्टफोन को दोनों कंपनियों ने मिलकर तैयार किया है जो भारत के 300 मिलियन फीचर फोन यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है. बता दें कि इस साल 24 जून को रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि JioPhone Next गणेश चतुर्थी के मौके पर 10 सितंबर को लॉन्च होगा.

जियोफोन नेक्स्ट अपनी तरह का पहला डिवाइस है जिसमें एंड्रॉएड और प्ले स्टोर पर आधारित ऑप्टिमाइज्ड ऑपरेटिंग सिस्टम है. डिवाइस और ऑपरेटिंग सिस्टम में वॉयस-फर्स्ट फीचर्स शामिल हैं जो लोगों को फोन को अपनी भाषा में नेविगेट करने में सक्षम बनाता है. साथ ही इसमें शानदार कैमरा है. वहीं लेटेस्ट एंड्रॉएड फीचर और सिक्योरिटी अपडेट शामिल है.

जियोफोन नेक्स्ट को गूगल असिस्टेंट, किसी भी ऑन-स्क्रीन टेक्स्ट के लिए ऑटोमेटिक रीड और भाषा का अनुवाद, भारत-केंद्रित फिल्टर के साथ एक स्मार्ट कैमरा जैसे कई बेहतरीन फीचर्स के साथ बनाया गया है. कंपनी लाखों भारतीयों के लिए नई संभावनाओं को खोलने के अपने दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध हैं, खासकर उन लोगों के लिए जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे.

Smartphone Tips: आपका स्मार्टफोन हो रहा है धीमा, जान लें आपको क्या करना है

iPhone 13 Pro Max की लॉन्च से पहले सामने आई कीमत, जानें प्राइस से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button