Business

राकेश झुनझुनवाला के इस शेयर में बाजार के जानकार देख रहे हैं मुनाफा, क्या है इसकी वजह

Multibagger Stock Tips: सरकार के इन्फ्रा पुश के बीच, बाजार विशेषज्ञों ने दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) पोर्टफोलियो स्टॉक नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी (Nagarjuna Construction Company, NCC) को एक ‘Pick’ के रूप में पाया है, उनका मानना ​​है कि बुनियादी ढांचा क्षेत्र पर भारत सरकार के फोकस का लाभ मिलने की उम्मीद है क्योंकि नागार्जुन कंस्ट्रक्शन कंपनी मुख्य रूप से ईपीएस निर्माण व्यवसाय (construction business) में है.

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक विशेषज्ञों ने कहा कि निर्माण व्यवसाय अर्थव्यवस्था के सीधे आनुपातिक है, जो वसूली के संकेत भी दे रहा है क्योंकि अनलॉक गतिविधियां तेजी से सामने आ रही हैं. उन्होंने कहा कि NCC के शेयर छोटी अवधि से लंबी अवधि की ओर ऊपर की ओर बढ़ने के लिए तैयार दिख रहे हैं. एक्सपर्ट्स के मुताबिक शेयर ने ऊपर की ओर रुझान दिखाना शुरू कर दिया है. 

NCC के पास 5000 करोड़ रुपये का मजबूत ऑर्डर बुक है. राज्य सरकार की एक एजेंसी से 877 करोड़ रुपये का एक ऑर्डर कंपनी को हाल ही में मिला है. कंपनी कंस्ट्रक्शन सेक्टर में एक बड़ा नाम है इसलिए सरकार की ओर से इन्फ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में फोकस बढ़ाने का फायदा इसके शेयर्स को होगा.

एनसीसी में राकेश झुनझुनवाला की शेयर होल्डिंग
Q1FY22 अवधि के लिए NCC शेयरहोल्डिंग पैटर्न के अनुसार, राकेश झुनझुनवाला के पास इस कंपनी के 6,67,33,266 शेयर या 10.94 प्रतिशत हिस्सेदारी है. वहीं उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला के पास 1.16 करोड़ शेयर या 1.90 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जो कुल मिलाकर कंपनी के शुद्ध शेयरों का लगभग 12.84 प्रतिशत है.

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

यह भी पढ़ें:-

Multibagger Stock Tips: ब्रोकरेज का दावा- यह ऑटो स्टॉक 2 साल में दे सकता है 90% रिटर्न, क्या आप लगाएंगे दांव?

Multibagger Stock Tips: दस साल में पहले इस स्टॉक में अगर किया होता 1 लाख रुपये का निवेश तो आज मिलते 47 लाख रुपये

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button